Lok Sabha Elections 2024: सारण सीट से 'लालू प्रसाद यादव' ने वापस लिया नामांकन, अब महाराजगंज से लड़ेंगे चुनाव

5/7/2024 6:58:31 AM

छपरा: बिहार में पांचवें चरण में होने वाले चुनाव के लिए सारण के लालू प्रसाद यादव ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। सोमवार को सारण लोकसभा से नाम वापसी का आखिरी दिन था। वहीं अब 20 मई को होने वाले मतदान में तीन मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल के साथ कुल 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इस सीट अपना नाम वापस लेने के साथ ही लालू प्रसाद ने महाराजगंज लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया है। 

"राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के लिए मांगेंगे वोट"
महाराजगंज लोकसभा से नामांकन करने के बाद लालू प्रसाद यादव ने बताया है कि उन्होंने राजद प्रमुख के कहने पर ऐसा किया है। उन्होंने कहा कि अब वो सारण में राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के लिए वोट मांगेंगे। प्रत्याशी ने बताया कि लालू जी ने बुलाकर मुझसे कहा कि मेरी तबीयत खराब है। मेरी बेटी की मदद करें। इसलिए हमने नाम वापस ले लिया। 

अब ये प्रत्याशी मैदान में 
सारण के निर्वाची पदाधिकारी -सह-जिलाधिकारी अमन समीर ने सोमवार को बताया कि बहुजन समाज पार्टी से अविनाश कुमार, भारतीय जनता पार्टी से राजीव प्रताप रूड़ी, राष्ट्रीय जनता दल से डॉ रोहिणी आचार्या, जनहित किसान पार्टी से गजेंद्र प्रसाद चौरसिया, भारतीय एकता दल से ज्ञानी कुमार शर्मा, गया सुरक्षा पार्टी  से बरुण कुमार दास, भारतीय लोक चेतना पार्टी से राजेश कुशवाहा, भारतीय सार्थक पार्टी से शत्रुधन तिवारी निर्दलीय आरती कुमारी, प्रभात कुमार, मोहम्मद सलीम, राघवेन्द्र प्रताप सिंह, लक्ष्मण पराव यादव और शेख नौशाद चुनाव मैदान में हैं। 

अमन समीर ने बताया कि मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल के साथ ही सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न भी आवंटित किया जा चुका है।  उल्लेखनीय है कि सारण संसदीय क्षेत्र में महिला मतदाता की संख्या 854230 और पुरुष मतदाता की संख्या 940771 सहित कुल मतदाता की संख्या 1795010 है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static