नीतीश ने मुजफ्फरपुर कांड की जांच के दिए आदेश, अधिकारियों को घटना के हर पहलू पर गौर करने की कही बात

2/28/2023 3:56:35 PM

 

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज विधान सभा में बताया कि मुजफ्फरपुर की आपराधिक घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और अधिकारियों को घटना के हर पहलू पर गौर करने को कहा गया है। 

कुमार ने मंगलवार को विधानसभा में भोजनावकाश से पहले की कार्यवाही के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों के हंगामे के बीच हस्तक्षेप करते हुए कहा कि मुजफ्फरपुर घटना की जांच करने के निर्देश दे दिए गए हैं और संबंधित अधिकारियों को इस मामले के हर पहलू पर गौर करने को कहा गया है। उन्होंने सदन को आश्वस्त किया कि एक बार जांच रिपोर्ट आ जाने के बाद कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री के जवाब से असंतुष्ट विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि केवल आश्वासन के आधार पर सदन नहीं चल सकता है। उन्होंने नीतीश सरकार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) कोटे से मंत्री मोहम्मद इसराइल मंसूरी को बर्खास्त करने की मांग की।

सिन्हा ने कहा कि इस साल नौ फरवरी को राहुल कुमार की हत्या कर दी गई और हत्या में शामिल उक्त मंत्री के खिलाफ आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने कहा कि मंत्री पद पर बने रहने तक कोई भी अधिकारी घटना का संज्ञान नहीं लेगा इसलिए जांच पूरी होने तक मंसूरी को बर्खास्त किया जाना चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री को ‘न तो किसी को बचाने न फंसाने' की उनकी नीति याद दिलाते हुए कहा कि यह एक हाई प्रोफाइल मामला है और घटना के 15 दिन बीत जाने के बाद भी कार्रवाई शुरू नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि यदि मुख्यमंत्री चाहें तो एक घंटे के भीतर जांच रिपोर्ट आ सकती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static