नीतीश कुमार ने दूसरे पहचान पत्र के आधार पर भी टीकाकरण करवाने का दिया निर्देश

10/17/2021 10:46:30 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आधार कार्ड नहीं होने के कारण जिनका कोरोना टीकाकरण नहीं हो पाया है, उन्हें दूसरे पहचान पत्र के आधार पर टीका दिलवाने का निर्देश दिया।

नीतीश कुमार ने शनिवार को यहां एक, अणे मार्ग स्थित संकल्प में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि बचे हुए लोगों का टीकाकरण तेजी से करवाएं। आधार कार्ड नहीं रहने के कारण जिनका वैक्सीनेशन नहीं हो पाया है, उनका किसी दूसरे पहचान पत्र के आधार पर टीकाकरण करवाएं और उनका आधार कार्ड भी अवश्य बनवाएं।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि दीपावली एवं छठ महापर्व में देश के अन्य राज्यों में रह रहे बिहार के लोग बड़ी संख्या में यहां आते हैं, उन सब की कोरोना जांच करवाएं। अगर उनका अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ है तो उनका टीकाकरण भी अवश्य करवाएं। अन्य राज्यों में बिहार के रह रहे लोगों को प्रचार-प्रसार के माध्यम से यह जानकारी दें कि अगर उन्होंने अपना टीकाकरण एवं आरटीपीसीआर जांच करवा लिया है तो उसका प्रमाण पत्र साथ रखें।

नीतीश कुमार ने कहा कि रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड एवं इंटर स्टेट बॉर्डर चेक प्वाइंट पर बाहर से आने वालों पर विशेष नजर रखें। इन जगहों पर भी कोरोना जांच की व्यवस्था रखें। नेपाल से सटे राज्य के सीमावर्ती जिलों में भी कोरोना संक्रमण को लेकर विशेष सतर्कता बरतें। टीकाकरण के साथ-साथ कोरोना जांच भी महत्वपूर्ण है। कोरोना जांच की संख्या और बढ़ाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static