BJP MLA की मांग पर भड़के नीतीश, बोले- बख्तियारपुर मेरा जन्म स्थान है, इसका नाम क्यों बदला जाए

9/14/2021 2:10:14 PM

पटनाः बिहार के बख्तियारपुर शहर का नाम बदलने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भड़क गए। उन्होंने ऐसी मांग रखने वाले भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर की जमकर खिंचाई की। दरअसल, भाजपा विधायक ने बख्तियारपुर शहर का नाम नाम बदलकर 'नीतीश नगर' रखने की मांग की है।

वहीं जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘ये फालतू बात है, बख्तियारपुर का नाम क्यों बदला जाएगा। मेरा जन्म स्थान बख्तियारपुर है। बख्तियारपुर के बारे में कुछ लोग बिना मतलब की बात करते रहते हैं।'' दरअसल, भाजपा विधायक ने कहा था कि चूंकि बख्तियारपुर मुख्यमंत्री का जन्म स्थान है इसलिए इसका नाम बदलकर ‘‘नीतीश नगर'' कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा था कि बख्तियारपुर का नाम कुतबुद्दीन ऐबक के सैन्य जनरल बख्तियार खिलजी के नाम पर रखा गया है जिन्होंने प्रसिद्ध नालंदा विश्वविद्यालय को नष्ट कर दिया था। खिलजी लुटेरा था इसलिए शहर का नाम बदलना चाहिए।

PM मोदी के जन्मदिन पर होगा रिकॉर्ड टीकाकरण
बता दें कि मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर राज्य में रिकॉर्ड संख्या में कोरोना टीकाकरण की बात भी कही है। उन्होंने ‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘राज्य में बहुत बड़े पैमाने पर टीकाकरण का काम चल रहा है लेकिन 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन आप लोग देखेंगे कि बिहार में कितनी बड़ी संख्या में टीकाकरण होगा। इसके लिए तैयारी चल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

static