15 दिसंबर तक होगा नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, BJP कोटे से बनाए जा सकते हैं इतने मंत्री

12/4/2020 5:25:54 PM

 

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए की जीत के बाद नई सरकार का गठन हो गया। साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित 15 अन्य मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की, जिसमें भाजपा कोटे से 7 मंत्री बनें। वहीं अब संभावना जताई जा रही है कि 15 दिसंबर तक नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा।

सूत्रों की मानें तो इस बार होने वाले मंत्रिमंडल के विस्तार में भाजपा कोटे से 9 या 10 मंत्री बनाए जा सकते हैं। साथ ही जदयू से लगभग 6 से 7 मंत्रियों के बनाए जाने की बात सामने आ रही है। जिस समीकरण के तहत मंत्री बनाने की तैयारी की जा रही है, उसमें जातिगत आधार शामिल है जिनमें ब्राह्मण, भूमिहार, राजपूत, कुर्मी, यादव समाज से आने वाले एक-एक विधायक को मंत्री बनाया जा सकता है। इसके अतिरिक्त कुशवाहा समाज से एक एमएलसी को भी मंत्री बनाने की चर्चा है।

वहीं अब शीर्ष नेतृत्व के स्तर से इस पर मुहर लगने के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार कर दिया जाएगा। साथ ही सरकार के तमाम विभागों की जिम्मेदारियां भी बंट जाएगी। सूत्रों की मानें तो इस बार मंत्रीमंडल के विस्तार में 16 मंत्रियों के चुनाव के बाद नीतीश मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या 31 हो जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static