नीतीश ने लोगों से की होली के दौरान सतर्क रहने की अपील, कहा- बड़ी संख्या में एकत्र होने से बचें

3/23/2021 10:07:25 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर राज्य के लोगों से सतर्क रहने और सावधानी बरतने की अपील की। साथ ही उन्हें बड़ी संख्या में एकत्र होने या सार्वजनिक रूप से होली मनाने से बचने की सलाह दी।

नीतीश कुमार ने ज्ञान भवन में आयोजित 109वें ‘बिहार दिवस' कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मैं डीएम और एसपी स्तर के अधिकारियों के साथ पहले ही बैठक कर चुका हूं और उनसे विस्तार से चर्चा की है। यह होली का समय है। अधिकारियों को लोगों से हाथ जोड़कर यह अपील करने की आवश्यकता है कि वे सार्वजनिक रूप से होली न मनाएं।'' उन्होंने कहा, ‘‘यदि इसे बड़ी सभाओं या सार्वजनिक स्थलों पर नहीं मनाया जाता है, तो हम बीमारी की रोकथाम में सफल होंगे।''

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘लोगों को (हालात के बारे में) जागरूक और सतर्क करना हमारी जिम्मेदारी है। मैं राज्य के लोगों से सतर्क रहने और सावधानी बरतने की अपील करता हूं।'' उन्होंने कहा कि देश के आठ राज्यों में संक्रमण के दैनिक मामलों में बढ़ोतरी हुई है। सीएम ने कहा कि महाराष्ट्र में मामलों की संख्या इतनी तेजी से बढ़ रही है कि अतीत में बीमारी के चरम पर होने के दौरान भी संभवत: ऐसा नहीं देखा गया था।

नीतीश कुमार ने कहा कि हालांकि बिहार में संक्रमण के मामलों और इससे होने वाली मृत्यु दर अपेक्षाकृत कम है, लेकिन कोविड-19 के मामले राज्य में भी बढ़ने शुरू हो गए हैं, जो इस तथ्य से स्पष्ट है कि पहले उपचाराधीन मरीजों की संख्या 300 से नीचे रहा करती थी, जो अब 500 के ऊपर पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के सोमवार शाम जारी बुलेटिन के अनुसार, राज्य में उपचाराधीन संक्रमित लोगों की संख्या 522 है और पिछले 24 घंटे में 126 नए मामले सामने आए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static