फिर से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले, CM नीतीश ने लोगों से की सतर्क रहने की अपील

4/11/2022 6:32:24 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के फिर से बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। नीतीश कुमार ने सोमवार को 'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि कुछ राज्यों में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या फिर से बढ़ने लगी है, इसे ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार अभी से ही पूरी तरह सतर्क है ताकि बिहार में संक्रमण नहीं फैले। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामलों का पता लगाने के लिए प्रति 10 लाख जनसंख्या पर जांच की संख्या बिहार में राष्ट्रीय औसत से अधिक है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से बिहार में कोरोना महामारी की स्थिति पर कड़ी नजर रख रहे हैं। बिहार के विभिन्न हिस्सों में नए कोरोना पॉजिटिव मामलों का पता लगाने के लिए अभी भी बड़ी संख्या में जांच किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पटना में पहले कम संख्या में जांच की जा रही थी लेकिन अब उनके निर्देश पर इसे बढ़ा दिया गया है। नीतीश ने कहा कि उनकी सरकार ने अप्रैल 2020 में कोरोना संक्रमण से मरने वालों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए अनुग्रह राशि देने का निर्णय लिया। केंद्र सरकार भी ऐसे परिवार को 50 हजार रुपए की अतिरिक्त सहायता दे रही है। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों को पहले ही निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी कोरोना संक्रमित मृतक का परिजन सरकार की ओर से दी जा रही इस आर्थिक सहायता के लाभ से वंचित न रहे।

सीएम नीतीश ने कहा कि कोरोना संक्रमण से मरने वाले लोगों की सूची को लगातार अपडेट किया जा रहा है और उनके परिवार के सदस्यों को आर्थिक सहायता दी जा रही है। सभी सरकारी अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों के इलाज की समुचित व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि जिनमें भी कोरोना संक्रमण के लक्षण है और कोई समस्या उन्हें हो रही है तो वे तुरंत अस्पताल में अपना इलाज कराएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static