NICE-2024: नॉर्थ जोनल राउंड में जेएनयू कॉलेज की ईशा और मिहिर ने मारी बाजी

Saturday, Aug 17, 2024-08:20 PM (IST)

New Delhi: आईआईटी दिल्ली में शनिवार को आयोजित नेशनल इंटर कॉलेज क्रॉसवर्ड एक्सपीडिशन (एनआईसीई) 2024 के नॉर्थ जोनल राउंड में जेएनयू कॉलेज की ईशा और मिहिर ने शीर्ष स्थान हासिल किया। इसके अतिरिक्त, मदर्स इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने स्कूल श्रेणी में क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता में जीत का दावा किया। दोनों श्रेणियों के शीर्ष विजेताओं को पुरस्कार और प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया।

एनआईसीई नॉर्थ जोनल राउंड में दो चरणों की प्रतियोगिता
प्रतियोगिता के पहले चरण के शीर्ष 60 क्वालीफायर, जिसमें चार ऑनलाइन राउंड शामिल थे, ने उत्तर जोनल राउंड में एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा की, जिसमें लिखित प्रारंभिक और ऑन-स्टेज राउंड शामिल थे। अंतिम अंकों के आधार पर, निम्नलिखित छात्रों ने लीडरबोर्ड में शीर्ष स्थान हासिल किया।

रैंक-1:जेएनयू से ईशा और मिहिर
रैंक-2: आईआईटी दिल्ली से तुष्य और आरुष रंजन
रैंक-3: आईआईटी दिल्ली से हर्षुल और आरुष
ये तीन शीर्ष टीमें अब NICE 2024 के ग्रैंड फिनाले राउंड में उत्तरी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करेंगी।

एनआईसीई-2024, एआईसीटीई, आईआईटी-मद्रास, आईआईएम-मुंबई और एक्स्ट्रा-सी का एक सहयोगात्मक प्रयास है, जो एक दशक से सामान्य रूप से युवा दिमागों और विशेष रूप से गूढ़ वर्ग पहेली के बीच पाठ्येतर गतिविधियों को बढ़ावा देने वाला एक प्रतिष्ठित गैर-लाभकारी संगठन है। एनआईसीई 2024 का ग्रैंड फिनाले नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा, जहां सभी पांच जोन यानी नॉर्थ, ईस्ट, वेस्ट, साउथ और नॉर्थ-ईस्ट की सभी शीर्ष तीन टीमें प्रतिष्ठित ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी।

प्रतियोगिता में मदर्स इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने लहराया परचम
क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता में दिल्ली के विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने भी भाग लिया। लिखित प्रारंभिक परीक्षा में उनके अंकों के आधार पर शीर्ष दो टीमों को पुरस्कार और प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया। इसके अतिरिक्त, विजेता टीम ने राष्ट्रीय अंतर-स्कूल क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता 12.0 के ग्रैंड फिनाले दौर के लिए सीधी योग्यता अर्जित कर ली है।

रैंक-1: मदर्स इंटरनेशनल स्कूल से वीर और राम्या
रैंक-2: जम्मू संस्कृति स्कूल से चानस्या और मिष्टी


प्रतियोगिता के लिए पंजीकरण निःशुल्क था। छात्रों को दो लोगों की टीम में या व्यक्तिगत रूप से भाग लेने का विकल्प दिया गया था। विवेक कुमार सिंह, आईएएस (अध्यक्ष रेरा - बिहार) मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने प्रतिभागियों को आशीर्वाद दिया और छात्रों के संज्ञानात्मक विकास के लाभ के लिए ऐसे आयोजनों के महत्व को रेखांकित किया। प्रतिष्ठित क्रॉस मास्टर विनायक एकबोटे ने प्रतियोगिता का संचालन किया। आईआईटी दिल्ली में पाठ्येतर गतिविधियों के प्रभारी प्रोफेसर प्रद्युम्न ने इस अवसर की शोभा बढ़ाई। आईआईटी दिल्ली के स्वयंसेवकों के योगदान ने इस आयोजन को सफल बनाया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static