भागलपुर में नवनिर्मित घोरघट पुल हुआ चालू, बड़े वाहनों के परिचालन में होगी सहूलियत

2/11/2022 7:13:42 PM

भागलपुरः बिहार में भागलपुर जिले के सुल्तानगंज प्रखंड के गनगनिया गांव के निकट राष्ट्रीय उच्च मार्ग-80 पर नवनिर्मित घोरघट पुल शुक्रवार से चालू हो गया है। राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, पंचायतीराज मंत्री समाट्र चौधरी, पथ निर्माण मंत्री नीतिन नवीन एवं सासंद ललन सिंह ने संयुक्त रुप से फीता काटकर 11 करोड़ छह लाख रुपए की लागत से बने पुल का विधिवत उद्घाटन किया।

नवनिर्मित घोरघट पुल के चालू होने से इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर बड़े वाहनों के परिचालन अब सुचारु रूप से हो पाएगा और किसी तरह की कठिनाई नहीं होगी। वर्ष 2006 में पुराने घोरघट पुल के क्षतिग्रस्त होने के बाद इस मार्ग पर बड़े वाहनों का आवागमन बंद कर दिया गया था। जिससे मुंगेर से देवघर एवं भागलपुर सहित अन्य जिलों में जाने के लिए बड़े वाहनों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था।

इस मौके पर उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि प्रदेश की डबल इंजन की सरकार पूरे प्रदेश में सड़क, बिजली, पानी एवं आवास जैसे बुनियादी सुविधाएं मुहैय्या कराने कराने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी, पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, मुंगेर के सांसद ललन सिंह एवं सुल्तानगंज के विधायक प्रो, ललित मोहन मंडल ने भी अपने विचार व्यक्त किए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static