बड़ी लापरवाही...डिलीवरी के दौरान नवजात का गला धड़ से किया अलग, जच्चा-बच्चा की मौत

1/13/2021 5:01:17 PM

 

खगड़ियाः बिहार के खगड़िया जिले से डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां पर डॉक्टर की एक गलती का खामियाजा जच्चा और बच्चा दोनों को भुगतना पड़ा। दरअसल, डॉक्टर ने डिलीवरी के दौरान नवजात का गला धड़ से अलग कर दिया। इस घटना में जच्चा और बच्चा दोनों की मौत हो गई। वहीं इस घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने अस्पताल में जमकर हंगामा काटा।

जानकारी के अनुसार, घटना खगड़िया जिले के पसराहा थानाक्षेत्र की है, जहां पर महदीपुर निवासी अमित कुमार की पत्नी चांदनी देवी को 11 जनवरी को रेफरल अस्पताल गोगरी प्रसव करवाने के लिए गया था लेकिन बच्चा उल्टा होने के कारण वहां पर तैनात एएनएम ने बेहतर इलाज के लिए महेशखूंट के टाटा इमरजेंसी अस्पताल में प्रसव करवाने के लिए भेज दिया गया। अस्पताल आने के साथ ही डॉक्टर ने सर्जरी कर प्रसव करवाने की बात कही।

वहीं पीड़ित परिजनों ने बताया कि टाटा इमरजेंसी अस्पताल में डॉक्टर ने ऑपरेशन के एवज में एक लाख रुपए की मांग की। इसके बाद अगले दिन सुबह महिला के प्रसव करवाने की बात कही। इस बीच पीड़ा बढ़ने पर रात में ही महिला का प्रसव करवाया गया। इस दौरान बच्चे के शरीर का नीचे का भाग तो बाहर आ गया लेकिन सिर बाहर नहीं आने के कारण नवजात का गला काटकर धड़ से अलग कर दिया गया। बाद में महिला के पेट का ऑपरेशन कर बच्चे का कटा सिर निकाला गया। ऑपरेशन के कुछ देर बाद ही महिला की भी मौत हो गई।

बता दें कि घटना के बाद परिजनों ने प्रसव के दौरान डॉक्टर द्वारा लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए अस्पताल में हंगामा किया। साथ ही एनएच 107 को जाम कर दिया। सूचना पर मौके पर पहुंचे प्रशासनिक और पुलिस टीम ने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए अस्पताल को सील कर दिया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static