NEET पेपर लीक मामले का खुलासा... तेजस्वी के PS से होगी पूछताछ, जांच एजेंसी के तौर-तरीके से बिहार सरकार नाराज

Friday, Jun 21, 2024-02:10 PM (IST)

पटनाः नीट (NEET) पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने गुरुवार को इसका खुलासा किया। सिन्हा ने कहा कि नीट (NEET) पेपर लीक मामले के आरोपियों के लिए गेस्ट हाउस, तेजस्वी यादव के निजी सचिव प्रीतम कुमार ने बुक करवाया था। इसी बीच ईओयू (EOU) के काम करने के तरीके से राज्य सरकार नाराज बताई जा रही है।

PunjabKesari

दरअसल, नीट (NEET) पेपर से एक दिन पहले पटना के जिस सरकारी गेस्ट हाउस में आरोपी ठहरे हुए थे, उसे तेजस्वी यादव के निजी सचिव प्रीतम ने बुक करवाया था। अब जांच एजेंसी इस मामले को लेकर प्रीतम कुमार से पूछताछ करने जा रही है। इस मामले की गंभीरता से जांच के लिए ईओयू (EOU) की एक टीम गुरुवार शाम पटना से दिल्ली के लिए रवाना हो गई थी। वहीं शुक्रवार दिल्ली में केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों से ईओयू (EOU) की टीम मुलाकात कर पेपर लीक से जुड़े सबूत सामने रखेगी। 

ईओयू (EOU) के तौर तरीके से राज्य सरकार नाराज  
राज्य सरकार ने जांच एजेंसी के काम करने के तरीके पर नाराजगी जताई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जिस तरह सार्वजनिक तौर पर जांच एजेंसी ने प्रत्याशियों को पूछताछ के लिए ईओयू (EOU) हेड ऑफिस बुलाया, उससे सरकार नाराज है। राज्य सरकार ने मामले की गंभीरता को समझते हुए ईओयू (EOU) के अधिकारियों को स्वतंत्र तरीके से काम करने का निर्देश दिया है। वहीं प्रत्याशियों को अपने ऑफिस बुलाने की बजाय उनके घर जाकर ही पूछताछ करने का आदेश भी दिया है।
PunjabKesari
डिप्टी CM विजय कुमार सिन्हा ने लगाया आरोप

बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने कहा कि तेजस्वी यादव के पीएस प्रीतम कुमार ने गेस्ट हाउस के कर्मचारी प्रदीप के जरिए आरोपी के लिए कमरा बुक करवाया था। उन्होंने यह भी कहा कि गेस्ट हाउस में जिन लोगों को पकड़ा गया, वे प्रीतम से जुड़े हुए हैं। प्रीतम ने दबाव बनाकर गेस्ट हाउस की बुकिंग करवाई थी। गेस्ट हाउस में रुकने के लिए आवेदन पत्र भी नहीं दिया गया था, लेकिन लोग वहां पर रुके थे। इस संबंध में विभागीय कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static