अगले 24 घंटे के दौरान फिर सक्रिय हो रहा मॉनसून, इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

7/25/2021 11:34:31 AM

 

पटनाः बिहार में भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। साथ ही मौसम विभाग ने 19 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। दरअसल, 24 घंटे में फिर से मॉनसून एक बार फिर सक्रिया हो रहा है। वहीं उत्तर पूर्वी और उत्तर मध्य के कुछ भागों में भारी बारिश के साथ वज्रपात की भी संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि 26 जुलाई 2021 से बिहार में मानसून की सक्रियता फिर बढ़ जाएगी। मॉनसून के फिर सक्रिय होने के कारण बिजली और गरज के साथ बारिश और तेज हवाओं का अनुमान है। साथ ही आम जन से अपील करते हुए कहा गया है कि वह आपदा की स्थिति को लेकर सावधान रहें। वही मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि रविवार को पटना से लेकर बिहार के अधिकतर इलाकों में बारिश हो सकती है। शनिवार को जिस तरह से पूरे दिन कभी तेज धूप तो कभी बादल छाए दिखे। ऐसा ही रविवार का मौसम होगा। पटना के साथ बक्सर, भोजपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सुपौल के साथ अन्य कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश रिकॉर्ड की गई थी, उसी तरह रविवार को भी बिहार के कई स्थानों पर बारिश हो सकती है।

बता दें कि 26 जुलाई से मॉनसून की सक्रियता से उत्तर पूर्वी बिहार के सुपौल, अररिया, मधुबनी, मधेपुरा और उत्तर मध्य दरभंगा मुजफ्फरपुर, सहरसा, समस्तीपुर, बेगूसराय और खगड़िया सहित लगभग 19 जिलों में भारी बारिश होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static