"मोदी सरकार ज्वलंत मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए चुनाव से पहले रचती है नए प्रपंच", तेजस्वी का बड़ा आरोप

3/12/2024 2:29:03 PM

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ज्वलंत मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए चुनाव पूर्व नित नए प्रपंच रचती है। हेडलाइन मैनेजमेंट करती है।

'देश महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी से त्रस्त'
तेजस्वी यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक पोस्ट किया और लिखा कि धर्म की राजनीति के बाहर देश की बहुसंख्यक आबादी हैं, जो नौकरी, अच्छी शिक्षा-स्वास्थ्य व्यवस्था, विकास और रोजगार मांगती हैं। उन्होंने कहा कि यही देश की बहुसंख्यक आबादी महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी से त्रस्त है। विगत 10 वर्षों में भाजपा शासन में खाद्य पदार्थों के दामों में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। गैस सिलेंडर 400 की बजाय एक हजार से अधिक का हो गया। रसोई का सारा बजट गड़बड़ा गया। मध्यम और निम्न मध्यम वर्ग महंगाई और बेरोजगारी से परेशान है। विगत 46 वर्षों में देश में सबसे अधिक बेरोजगारी दर है। नई नौकरियां देना तो दूर मोदी सरकार निजीकरण कर पहले से कार्यरत कर्मचारियों की नौकरियां छिन रही हैं। निजी क्षेत्र में नौकरियां घटी है।

"बीजेपी संविधान बदलने और आरक्षण खत्म करने की बातें कर रही है ताकि.."
राजद नेता ने कहा कि देश में गरीबी का आलम यह है कि खुद मोदी सरकार मानती है कि 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन वितरण करना पड़ रहा हैं। एनडीए सरकार के नोटबंदी जैसे बिना सोचे-समझे लिए गए फैसलों तथा बड़े उद्योगपतियों के पक्ष में नीति बना गलत निर्णय लेने से छोटे व्यापारी व लघु एवं मध्यम उद्योग धंधे समाप्त हो रहे हैं, जिससे करोड़ों की संख्या में स्वरोजगार खत्म हो गए हैं और हो रहे है। बीजेपी सरकार ने संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर उनकी विश्वसनीयता को समाप्त कर दिया है। बीजेपी नेता संविधान बदलने और आरक्षण खत्म करने की बातें कर रहे हैं ताकि आरएसएस का विभाजनकारी एजेंडा लागू किया जा सके।

यादव ने कहा कि मोदी सरकार ज्वलंत मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए चुनाव पूर्व नित नए प्रपंच रचती है। हेडलाइन मैनेजमेंट करती है। 10 वर्षों में जनता इन्हें अच्छे से जान और पहचान चुकी है, इस बार जनता मुद्दों पर मतदान कर, अपने वोट की चोट से झूठ बोलने, भ्रम फैलाने व नफ़रत बांटने वालों को सजा देगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static