विशेष राज्य का दर्जा न मिलने पर कांग्रेस बोली- मोदी सरकार ने बिहार को किया निराश, नीतीश अपना रुख स्पष्ट करें

Tuesday, Jul 23, 2024-11:31 AM (IST)

पटना: कांग्रेस ने केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार के संसद में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने से इनकार करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक साथ निशाना साधा और कहा कि मोदी सरकार ने प्रदेश की जनता को एक बार फिर निराश किया वहीं जदयू के गठबंधन और केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बावजूद मांग नहीं माने जाने पर नीतीश कुमार को अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने सोमवार को कहा कि केंद्र की राजग सरकार ने आज एक बार फिर से बिहार की जनता को निराश किया है। उम्मीद बनी थी कि जिस तरह से इस बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) राजग सरकार और केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हुई है, साथ ही ये लोग लगातार दावा भी कर रहे थे कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा हमलोग दिलाएंगे। लेकिन, आज राजग सरकार ने संसद में स्पष्ट रूप से कह दिया कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जा सकता है। 

"बिहार के लोगों के भरोसे पर कुठाराघात"
मिश्रा ने कहा कि राजग सरकार की संसद में की गई यह घोषणा बिहार के लोगों के भरोसे पर कुठाराघात है। उन्ंहोने कहा, ‘‘मैं पूछता हूं कि आखिर उन दावों का क्या हुआ, जो नीतीश कुमार और उनकी पार्टी करती रही।'' कांग्रेस नेता ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने भी कई बार कहा था कि जब वह प्रधानमंत्री बनेंगे तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाएंगे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी लगातार बोलते रहे हैं कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए और हम यह दिला कर रहेंगे। हम उसी गठबंधन के साथ जाएंगे जो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देगा।

"नीतीश और उनकी पार्टी किस मुंह से जनता से वोट मांगने जाएगी"
मिश्रा ने कहा, ‘‘मैं समझता हूं कि नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जदयू के लिए चुनौती का समय आ गया है और उन्हें केंद्र की मोदी सरकार के बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने से इंकार करने पर कोई निर्णय लेना ही चाहिए। मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि नीतीश कुमार और उनकी पार्टी किस मुंह से बिहार की जनता से वोट मांगने जाएगी। जिसने विशेष राज्य का दर्जा देने से साफ इनकार कर दिया उसके लिए वे लोग फिर से वोट मांगने कैसे जाएंगे।''              


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static