बिहार में 3 जुलाई को रहेगा मेगा रेल ब्लॉक, 17 ट्रेनें की गई रद्द...पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

7/2/2022 6:37:57 PM

पटनाः बिहार में भागलपुर-जमालपुर रेलखंड पर 3 जुलाई को मेगा रेल ब्लॉक रहेगा। इस कारण 17 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। साथ ही लंबी दूरी की लगभग सभी ट्रेनों को रूट बदलकर चलाने का फैसला लिया गया है। वहीं बिहार में नगर विकास विभाग ने बड़े पैमाने पर अधिकारियों का तबादला कर दिया है। ऐसी ही दिनभर की 10 बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। 

नगर विकास विभाग में बड़े पैमाने पर ट्रांसफर 
बिहार में तबादलों का सिलसिला जारी है। नगर विकास विभाग ने बड़े पैमाने पर अधिकारियों का तबादला कर दिया है। राज्य के पुराने नगर निकायों में बड़े पैमाने पर कार्यपालक पदाधिकारियों, नगर प्रबंधकों, कनीय और सहायक अभियंताओं का तबादला किया गया है।

वंदेमातरम का अपमान करने वाले विधायक पर कार्रवाई करे RJD: सुशील मोदी 
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने वंदेमातरम का अपमान करने वाले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधायक पर कार्रवाई करने की मांग की है। 

आवासीय कॉलोनी का नामकरण मोदी-नीतीश के नाम पर करना अनैतिक: शिवानंद 
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने बेघरों के लिए आवासीय कॉलोनी का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम पर रखने के सरकार के प्रस्ताव को ‘‘अनैतिक'' करार दिया। 

बिहार ने बिना किसी योजना के तैयार किया PMGSY बजट 2020-21: CAG 
नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (कैग) ने कहा है कि बिहार में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के लिए वर्ष 2020-21 के लिए बजट अनुमान बिना किसी योजना के तैयार किया गया था और यह ‘‘अत्यंत अवास्तविक एवं त्रुटिपूर्ण'' था।

बिहार सरकार का निर्देश- 15 जुलाई तक सभी मंदिरों का पंजीकरण करें सुनिश्चित 
बिहार सरकार ने सभी 38 जिलों के प्रशासन को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि मंदिरों और मठों के पंजीकरण की प्रक्रिया 15 जुलाई तक पूरी कर ली जाए। 

पटना के अस्पताल में महिला के पेट से निकाला गया 15 किलोग्राम का ट्यूमर 
बिहार की राजधानी पटना के एक सरकारी अस्पताल में एक महिला के पेट से करीब 15 किलोग्राम वजन के गर्भाशय संबंधी ट्यूमर को ऑपरेशन करके निकाला गया है। अस्पताल में महिला का इलाज करने वाले चिकित्सकों ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

सुपौलः डायवर्सन टूटने से हजारों लोगों की आवाजाही बाधित 
बिहार के सुपौल जिले में सदर प्रखंड के पिपरा खुर्द और बलवा सीमा पर अवस्थित कोसी तटबंध के अंदर डायवर्सन ध्वस्त हो गया, जिसके कारण तटबंध के अंदर बसे करीब पांच हजार की आबादी का आवाजाही प्रभावित हो गया है।

हैचिंग कर गंडक नदी में छोड़े गए सैकड़ों घड़ियाल 
बगहा में वाइल्ड लाइफ ट्रस्ट ऑफ इंडिया द्वारा ग्रामीणों और स्थानीय मछुआरों के सहयोग से सैकड़ों घड़ियाल का हैचिंग करा गंडक नदी में छोड़ा गया। पूर्व से गंडक नदी में 300 से अधिक घड़ियाल थे, जिनकी संख्या बढ़कर तकरीबन 500 पहुंच चुकी है।

हाटे बाजारे एक्सप्रेस में सोना लूटकांड का खुलासा, 6 अपराधी गिरफ्तार 
बिहार के कटिहार में 25 जून को हाटे बाजारे एक्सप्रेस में स्वर्ण व्यवसायी से ढाई किलो सोना लूटकांड का कटिहार रेल पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है। पुलिस ने लूटकांड को अंजाम देने वाले 6 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। 

मंदिर में दान के पैसे को लेकर आपस में भिड़े पुजारियों के दो गुट 
बिहार में रोहतास जिले के दिनारा का प्रसिद्ध भलुनी धाम देवी मंदिर परिसर उस समय रण क्षेत्र में बदल गया, जब पुजारियों के दो दल आपस में भिड़ गए। दरअसल, मंदिर में दान के पैसे को लेकर जमकर लाठियां चली। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static