"अगर निर्माण में कोई अनियमितता है, तो सरकार तुरंत कार्रवाई कर रही", बिहार में पुल ढहने की घटनाओं पर बोले मांझी

Friday, Jul 19, 2024-11:27 AM (IST)

दिल्ली/पटना: बिहार में हाल ही में पुल ढहने की घटनाओं पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि अगर निर्माण में कोई अनियमितता है, तो सरकार तुरंत कार्रवाई कर रही है। अब सरकार पुलों की स्थिति जानने के लिए उनकी पहले से जांच कर रही है, सरकार सचेत है और आगे ऐसा न हो इसकी व्यवस्था कर रही है।

बता दें कि बिहार में पुल और पुलिया के गिरने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में मंगलवार को अररिया जिले के फारबिसगंज प्रखंड में परमान नदी पर बना पुल बाढ़ के पानी के कारण ढह गया। हालांकि, घटना में किसी के भी हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। बताया जा रहा है कि 10 साल पहले इस पुल का निर्माण हुआ था। यह घटना फारबिसगंज प्रखंड के अम्हारा पंचायत के वार्ड संख्या 13 में हुई।

देखते ही देखते नदी में समाया पुल
घटना के संबंध में जानकारी देते हुए ग्रामीणों ने बताया कि करीब 10 साल पहले ग्रामीण कार्य विभाग ने इस पुल का निर्माण किया था। 1.25 करोड़ की लागत से बने इस पुल की लंबाई करीब 30 से 35 फीट है। ग्रामीणों ने बताया कि कुछ साल बाद ही पुल की हालत जर्जर हो गई थी, जिसकी जानकारी विभाग को दी गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई और नतीजा यह हुआ कि परमान नदी के तेज बहाव को पुल नहीं झेल पाया और देखते ही देखते नदी में समा गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static