"बिहार की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चकनाचूर", पीके बोले- खिचड़ी का लालच देकर बच्चों के माता पिता का ध्यान भटकाया जा रहा

Saturday, Aug 31, 2024-03:37 PM (IST)

पटना: बिहार को बदलने का संकल्प लिए पदयात्रा कर रहे जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने बिहार सरकार की शिक्षा व्यवस्था पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए।

"शिक्षा के नाम पर केवल खिचड़ी का लालच देकर बच्चों के माता पिता का ध्यान भटकाया"
शिक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशांत किशोर ने बिहार सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि हर साल नीतीश सरकार 50 हजार करोड़ शिक्षा पर खर्च करती है पर बिहार की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चकनाचूर हैं। शिक्षा के नाम पर केवल खिचड़ी का लालच देकर बच्चों के माता पिता का ध्यान भटकाए रखा है।

"माता-पिता खिचड़ी और अनाज के लालच में उन्हीं नेता को वोट देते रहें"
प्रशांत किशोर ने बिहार सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हर नेता और अधिकारी को मालूम है कि बिहार के स्कूलों में शिक्षा का स्तर खराब है, फिर भी इसे सुधारने का कोई प्रयास नहीं किया जाता, क्योंकि नेता चाहते है कि बिहार के बच्चे अनपढ़ ही रहे और उनके माता-पिता खिचड़ी और अनाज के लालच में उन्हीं नेता को वोट देते रहें।

"जन सुराज एक-एक रुपए का इस्तेमाल शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने में लगाएगा"
साथ ही  प्रशांत किशोर ने  ऐलान किया कि जन सुराज यह सुनिश्चित करेगा कि बिहार के शिक्षा पर खर्च हो रहे एक-एक रुपए का इस्तेमाल शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने में लगाया जाए। इसके साथ ही प्रशांत किशोर ने यह भी कहा कि 15 साल तक के बच्चों का प्राइवेट स्कूल में भी पढ़ाई का खर्च सरकार उठाएगी और ऐसा प्रयास पूरे देश के किसी राज्य में अब तक नहीं किया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static