"बिहार विधानसभा चुनाव में कुशवाहा समाज को देंगे सबसे ज्यादा टिकट", तेजस्वी बोले- यादव-कुशवाहा भाई-भाई, अब नहीं लड़ेंगे

Thursday, Sep 05, 2024-06:31 PM (IST)

पटना: आज यानी गुरुवार को राजद ऑफिस में जगदेव प्रसाद के शहादत दिवस पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ लालू प्रसाद यादव भी शामिल हुए। वहीं, इस दौरान तेजस्वी यादव ने कुशवाहा समाज से आने वाले शहीद नेता जगदेव प्रसाद को भारत रत्न देने की मांग की और कहा कि अब यादव भाई और कुशवाहा भाई में लड़ाई नहीं होगा। दोनों आपस में मिलकर आगे बढ़ेंगे।

"चालाकी से आरक्षण खत्म किया जा रहा"
तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू सहित पूरा आरजेडी कुशवाहा के साथ खड़ा है। लोकसभा में सबसे ज्यादा टिकट कुशवाहा समाज को दिया गया। अब विधानसभा में भी कुशवाहा समाज को पूरा सम्मान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जब तक पिछड़ा गोलबंद नहीं होगा तब तक लड़ाई नहीं जीता जा सकता। चालाकी से आरक्षण खत्म किया जा रहा है। लेटरल बहाली के जरिए आरक्षण खत्म करने की साजिश रची गई। आरजेडी ने लड़ाई लड़ी तब भारत सरकार को कदम वापस लेना पड़ा। मैंने ऐलान किया था, आप एक कदम आगे बढ़ेंगे तो तेजस्वी चार कदम आगे बढ़ेगा। मैं जो लड़ाई लड़ रहा हूं, उसमें आपका साथ चाहिए। लोकसभा में कुशवाहा समाज ने साबित किया वो हमारे साथ है। कुशवाहा समाज ने लोकसभा में भरपूर वोट दिया। पिछड़ों को लड़ाने का बीजेपी साजिश रच रही हैं।

"17 महीने में आरजेडी ने जो काम किया वो किसी ने नहीं किया"
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जातीय गणना के लिए सभी दल पीएम से मिले, लेकिन पीएम ने जातीय गणना करने से मना कर दिया। 17 महीने में आरजेडी ने जो काम किया वो किसी ने नहीं किया। आरजेडी ने जातीय गणना करवाने का काम किया। गणना में सभी समाज की स्थिति सामने आई।  सभी गरीब को सालाना 2 लाख देने का ऐलान किया। बिहार में 65 फीसदी आरक्षण देने का ऐतिहासिक काम किया।  65 फीसदी आरक्षण को नौवीं अनुसूची में डालने का आग्रह किया तो केंद्र सरकार ने नौवीं अनुसूची में शामिल नहीं किया। जदयू का रोल क्या है समझ से परे है। नीतीश कुमार चाहे तो आरक्षण नौवीं अनुसूची में शामिल हो सकता है, लेकिन नीतीश कुमार चुप क्यों हैं समझ नहीं आता। जदयू के सांसद अगर पीछे हट गए तो केंद्र सरकार खत्म हो जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static