"मुजरा'''' टिप्पणी के लिए खरगे ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- यह बिहार और उसके मतदाताओं का अपमान

5/27/2024 10:25:42 AM

सासाराम: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने ‘‘मुजरा'' टिप्पणी के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि उन्होंने यह टिप्पणी करके ‘‘बिहार का अपमान'' किया। 

सासाराम लोकसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए खरगे ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को बिहार में एक चुनावी रैली में विपक्षी नेताओं के लिए ‘मुजरा' शब्द का इस्तेमाल किया। मोदी जी ने इस शब्द का इस्तेमाल कर बिहार का अपमान किया... यानी यहां मुजरा होता है। यह बिहार और उसके मतदाताओं का अपमान है।'' उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी खुद को ‘‘तीसमारखां'' मानते हैं। वह गलत धारणा में हैं। जनता ही असली ‘तीसमारखां' है। वह (प्रधानमंत्री) एक तानाशाह हैं... अगर तीसरी बार प्रधानमंत्री बने तो लोगों को कुछ भी कहने की इजाजत नहीं होगी।” 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘यह चुनाव मूलतः जनता बनाम मोदी है... राहुल बनाम मोदी नहीं।'' उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री होने के नाते मोदी का सम्मान करते हैं, लेकिन मोदी कांग्रेस नेताओं का सम्मान नहीं करते हैं। खरगे ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी गरीबों को नहीं बल्कि अमीर लोगों को गले लगाते हैं। एक जून को सासाराम सहित बिहार के आठ संसदीय क्षेत्रों में मतदान होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static