लोजपा (रामविलास) की ‘बिहार बचाओ-संविधान बचाओ' यात्रा कल से, बोधगया से होगी शुरुआत

4/11/2022 5:24:15 PM

गयाः लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) की ‘बिहार बचाओ संविधान-बचाओ' यात्रा की शुरुआत 12 अप्रैल को भगवान बुद्ध की धरती बोधगया से होगी। पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद डॉ. अरुण कुमार ने सोमवार को एक प्रेसवार्ता में कहा कि प्रदेश के अन्य महापुरुषों की धरती से भी इस तरह की यात्रा की शुरुआत मंगलवार से ही की जाएगी। आगामी 14 अप्रैल को संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की पटना में आयोजित जयंती समारोह में बिहार को नया विकल्प देने की लिए पार्टी संकल्प लेगी।

डॉ. कुमार ने बताया कि बिहार में सरकार के द्वारा ही संवैधानिक ढांचा को ध्वस्त किया जा रहा है। जिस तरह से विधानसभा अध्यक्ष के साथ सूबे के मुखिया नीतीश कुमार द्वारा दुर्व्यवहार किया गया, उससे साबित हो रहा है कि सरकार संवैधानिक पदों और उनकी मर्यादा को खत्म करना चाहती है। मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड तथा सृजन घोटाला ने बिहार को शर्मसार किया है। लेकिन सरकार सुशासन के नाम पर अपनी पीठ थपथपा रही है।

पूर्व सांसद ने बताया कि बिहार के महापुरुषों की धरती से मिट्टी लेकर मंगलवार से पार्टी के लोग पटना पहुंचेंगे और बिहार को नए विकल्प देने का संकल्प लेंगे। इस मौके पर परशुराम सिंह, पवन कुमार भारती, रामलखन स्वर्णकार, राजीव रंजन, अजीत यादव, उपेंद्र पासवान सहित कई अन्य नेता भी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static