Bhojpur News: होली स्पेशल ट्रेन के AC कोच में लगी आग... यात्रियों ने कूदकर बचाई जान, कोई हताहत नहीं

3/27/2024 11:00:42 AM

भोजपुर: बिहार के भोजपुर जिले में 26 मार्च को आरा जंक्शन से थोड़ी दूरी पर कारीसाथ स्टेशन के पास मुंबई एलटीटी स्पेशल फेयर एसएफ होली स्पेशल के एक कोच में आग लग गई। आग लगने से चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया हालांकि इस हादसे में किसी के भी हताहत या घायल होने की सूचना नहीं है। वहीं पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने यह जानकारी दी है।

दानापुर डीआरएम जयंत चौधरी ने बताया, "दानापुर से चलकर लोकमान्य तिलक जाने वाली होली स्पेशल आरा स्टेशन से चलकर बक्सर की तरफ रवाना हुई थी। इसी बीच कारीसाथ रेलवे स्टेशन के करीब एक एसी कोच में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। यात्रियों ने किसी तरह से ट्रेन की चेन पुलिंग करते हुए गाड़ी को रोककर मामले की जानकारी डायल 112 को दी। सूचना मिलते ही मौके पर ग्रामीण और पुलिस बल पहुंच कर बचाव राहत कार्य शुरू कर दिया।

वहीं ट्रेन में सवार रेल यात्रियों ने बताया कि ट्रेन रात को 12:00 बजे के लगभग आरा स्टेशन से जैसे ही आगे निकली थी तभी ट्रेन में धुआं निकलने लगा। जब देखा गया तो ट्रेन में आग लग गई थी। किसी तरह ट्रेन को चेन पुलिंग कर रेलयात्री उतरकर भागने लगे। हालांकि मौके पर रेल अधिकारी पहुंचे तथा बाद में रेल के बड़े अधिकारी भी पहुंच चुके थे। इस घटना के बाद रेल परिचालन करीब 7 घंटे तक पूरी तरह बाधित हो गया था। रेल के अधिकारियों ने तत्परता दिखाते हुए रेल परिचालन शुरू कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static