Lok Sabha Election 2024: बिहार की 4 लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार समाप्त, कल होगा मतदान

4/18/2024 8:50:08 AM

 

पटनाः बिहार की चार लोकसभा सीट के लिए बुधवार शाम को प्रचार अभियान समाप्त हो गया। इन चार सीट पर शुक्रवार को मतदान होगा और मतदाता 38 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जमुई, नवादा और गया में एक-एक जनसभा संबोधित कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रचार अभियान की कमान संभाली।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने क्रमशः औरंगाबाद और जमुई में एक-एक जनसभा को संबोधित किया। बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार प्रधानमंत्री की जमुई और नवादा में आयोजित जनसभाओं में मौजूद रहे। इन चार सीट में राजग की ओर से नवादा और औरंगाबाद पर भाजपा प्रत्याशी विवेक ठाकुर और सुशील कुमार सिंह चुनाव लड़ रहे हैं। जमुई और गया सीट पर गठबंधन में सहयोगी क्रमश: लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के उम्मीदवार अरुण भारती एवं हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम)के उम्मीदवार जीतन राम मांझी चुनाव लड़ रहे हैं।

विपक्षी ‘महागठबंधन' के उम्मीदवारों के लिए प्रचार अभियान की कमान राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के युवा नेता तेजस्वी यादव ने संभाली, जिनकी पार्टी इन सभी चार सीट पर चुनाव लड़ रही है। राजद के कुमार सर्वजीत गया से, अभय कुशवाहा औरंगाबाद से, अर्चना कुमारी जमुई से तथा श्रवण कुशवाहा नवादा से अपना भाग्य आजमा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static