बिहार में आज से फिर हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टर, वेतन में बढ़ोतरी की कर रहे मांग, मरीज परेशान

8/22/2022 2:02:25 PM

 

पटनाः बिहार में एक बार फिर जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर बैठ गए हैं। इसके कारण भागलपुर और बेतिया के सरकारी अस्पताल में ओपीडी सेवा ठप्प हो गई है, जिससे मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं डॉक्टरों के द्वारा 1 जनवरी 2020 से स्टाइपेंड बढ़ाने की मांग की जा रही है।

PunjabKesari

पटना के पीएमसीएच में एमबीबीएस के छात्रों ने स्टाइपेंड में बढ़ोतरी की मांग को लेकर ओपीडी में बहाल सेवाओं का बहिष्कार किया है। जूनियर डॉक्टरों ने अधीक्षक कार्यालय और पीएमसीएच के प्रिंसिपल कार्यालय का घेराव किया। वे स्टाइपेंड बढ़ने की मांग कर रहे हैं। वहीं डॉक्टरों का कहना है कि पिछले 5 वर्षों से स्टाइपेंड बढ़ने की मांग कर रहे है लेकिन सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है। बिहार को छोड़कर अन्य राज्यों में वेतन की राशि अच्छी है। जूनियर डॉक्टरों ने पीएमसीएच परिसर में पैदल मार्च निकाला और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

बता दें कि जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने के कारण जहां एक तरफ पीएमसीएच में ओपीडी सेवा ठप्प हो गई है, वहीं दूसरी तरफ मायागंज अस्पताल में जूनियर डॉक्टर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त बेतिया के सरकारी कॉलेज में भी जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर बैठे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static