जेट विमान को लेकर गरमाई बिहार की सियासत, सुशील मोदी के बयान पर JDU ने किया करारा पलटवार

12/29/2022 12:25:47 PM

पटनाः बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के राज्य सरकार के एक हेलीकॉप्टर और एक जेट विमान खरीदने के फैसले को लेकर दिए गए बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चेहरा चमकाने के लिए केंद्र सरकार हर रोज दो करोड़ रुपए खर्च करती है। 

"PM मोदी को ही काउंटर कर रहे सुशील मोदी" 
जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं विधान पार्षद संजय सिंह ने बुधवार को जारी बयान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी पर निशाना साधा और कहा कि वह अपने बयान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही काउंटर कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साढ़े आठ हजार करोड़ के विमान से सफर करते हैं तो ऐसे में ढाई सौ करोड़ रुपए का विमान तो कुछ भी नहीं है। भाजपा शासित उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उतराखंड और कर्नाटक के पास अपना विमान और हेलीकॉप्टर है। वैसे भी जब उच्च सुरक्षा की बात होती है तो नई तकनीक के साथ चीजें भी बदलती हैं।

यह भी पढ़ें- सुशील मोदी का तीखा हमला- नीतीश के सपनों की उड़ान के लिए बिहार खरीदेगा 250 करोड़ का विमान 

"मुख्यमंत्री की सुरक्षा सर्वोपरि"
संजय सिंह ने कहा कि बिहार का वित्त मंत्री रहते हुए सुशील कुमार मोदी ने स्वयं कई बार कोशिश की कि राज्य में नया विमान खरीदा जाए। इसके लिए छह-छह बार निविदा आमंत्रित की गई लेकिन किसी कंपनी ने टेंडर नहीं भरा। वजह साफ है जिस टेक्नोलॉजी और हाई सिक्योरिटी विमान की जरूरत बिहार सरकार को है उसे कंपनियां देने में समर्थ नहीं हो पा रही थी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा सर्वोपरि है। सुशील मोदी जिस 1989 के हेलीकॉप्टर की बात कर रहे हैं वह 33 साल पहले खरीदी गई थी। वह खराब पड़ी हुई है। 

यह भी पढ़ें- रविशंकर ने राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से करने पर कांग्रेस को लताड़ा, कहा- सनातन धर्म का अपमान करना बंद करें 

जनता के पैसे का खुला दुरुपयोगः सुशील मोदी 
उल्लेखनीय है कि सुशील मोदी ने कहा था कि 250 करोड़ रुपए का 12 सीटर जेट प्लेन और 100 करोड़ का 10 सीटर हेलीकॉप्टर खरीदने का सरकार का फैसला बिहार जैसे गरीब राज्य की जनता के पैसे का खुला दुरुपयोग है तथा इसका जनता की सेवा से कोई लेना-देना नहीं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार विपक्षी एकता के लिए देश भर में दौरा करने और प्रधानमंत्री बनने का सपना पूरा करने के लिए बिहार के खजाने पर 350 करोड़ रुपए से अधिक का बोझ डालने जा रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static