झारखंड की युवती के साथ यौन शोषण मामले में फंसे IPS अधिकारी, जानिए पूरा मामला

10/11/2022 1:50:33 PM

पटनाः बिहार की राजधानी पटना से सनसनीखेज घटना सामने आई है, जहां पर एक युवती के साथ यौन शोषण मामले में आईपीएस अधिकारी दोषी पाए गए है। सूत्रों के मुताबिक, रेल डीआईजी और सीनियर आईपीएस अधिकारी राजीव रंजन पर युवती के साथ यौन शोषण का आरोप लगा था। वहीं अब जांच में डीआईजी दोषी पाए गए है।

जानिए पूरा मामला
जानकारी के अनुसार, मामला 4 साल पहले का है। बताया जा रहा है कि 2018 में फेसबुक के जरिए आईपीएस राजीव रंजन की मुलाकात हैदराबाद में रह रही एक झारखंड की युवती से हुई थी। इसके बाद धीरे-धीरे यह दोस्ती गहरी होती गई। मामले में पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है कि आईपीएस राजीव रंजन अप्रैल 2018 में नेशनल पुलिस एकेडमी की कार से महिला के गांव में आ गए। इसके बाद उन्हें घर में अकेला देख कर उनके साथ यौन शोषण किया। वह बार-बार यौन शोषण करते रहें । जब इस रिश्ते को खत्म करने की बात मैंने की तो वह अपनी वर्दी का रौब दिखाने लगे। साथ ही धमकी भी देने लगे।

आईपीएस पीड़ित महिला को वर्दी का रौब दिखाकर दे रहा धमकी
पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है कि आईपीएस राजीव रंजन ने अपनी वर्दी का रौब दिखाकर पहले धमकी दी। इसके बाद छोटे भाई के ससुर के जरिए मेरे और मेरे पति के खिलाफ 19 जुलाई 2018 आईटी एक्ट और रंगदारी का केस दर्ज करवा दिया। साथ ही कहा महिला ने अपने बेटे को अगवा करने और उसके पति को झूठे केस में फंसाने का आरोप भी आईपीएस पर लगाया था।

सीआईडी ने जांच की रिपोर्ट डीजीपी कार्यालय भेजी
वहीं आईपीएस अधिकारी के खिलाफ सीएम नीतीश के आदेश पर सीआईडी ने जांच की थी। वहीं अब जांच पूरी हो चुकी है तो डीआईजी दोषी पाए गए है। सीआईडी ने 400 पेज की अपनी रिपोर्ट में आईपीएस अधिकारी के द्वारा अपनी वर्दी का रौब दिखाकर धमकी देने का आरोप सही पाया है। साथ ही जांच की रिपोर्ट बिहार डीजीपी कार्यालय में भेज दी गई है। अपर मुख्य सचिव गृह के द्वारा ही अब आगे की कार्रवाई का फैसला लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static