सुपौल में अंतरराष्ट्रीय आपराधिक गिरोह का सरगना गिरफ्तार, नेपाली नागरिक का किया था अपहरण

6/17/2021 6:49:17 PM

सुपौलः बिहार में सुपौल जिला पुलिस ने एक नेपाली नागरिक के अपहरण एवं हत्या के मामले में अंतरराष्ट्रीय अपराधिक गिरोह के सरगना रामकुमार यादव (आरके) समेत तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने गुरूवार को बताया कि करीब दो माह पूर्व नौ जून 2021 को जिले की सीमा से लगे नेपाल के सिरहा जिला निवासी सोमनाथ यादव का फिरौती वसूलने के लिए नेपाल से अपहरण कर लिया गया था। अपहरणकर्ताओं ने नेपाली नागरिक को छोड़ने की एवज में परिजनों से डेढ़ करोड़ नेपाली रुपए की मांग की। मामला फिरौती के लिए अपहरण एवं अंतरराष्ट्रीय होने के कारण त्वरित कारर्वाई करते हुए एक टीम का गठन किया गया लेकिन करीब एक सप्ताह आसूचना संकलन किये जाने के बावजूद सकारात्मक सफलता नहीं मिल सकी। इसके बाद वीरपुर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रामनंद कुमार कौशल के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन कर अपहृत की सकुशल बरामदगी के लिए कारर्वाई शुरू की गई।

मनोज कुमार ने बताया कि विशेष टीम के सदस्यों द्वारा संकलित किए गए साक्ष्यों के आधार पर यह बात प्रकाश में आई कि नौ जून को नेपाल के बैरियापट्टी इलाके से सोमनाथ का अपहरण किया गया है। इसके पश्चात नेपाली नागरिक को किसी तरह भारतीय सीमा में लाकर सुपौल एवं मधुबनी के अलग-अलग स्थानों पर रखा गया। इस क्रम में अपहृत के पिता के बयान के आधार पर जिले के निर्मली थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई। जांच के क्रम में मधुनबी जिला निवासी सतीश कुमार यादव को शक के आधार पर हिरासत में लिया गया। पूछताछ के क्रम में अपराधकर्मी द्वारा अपना अपराध स्वीकार किए जाने तथा कुख्यात सरगना के साथ मिलकर नेपाली नागरिक की हत्या कर शव को कोसी नदी में फेंक दिए जाने की बात बताई गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

static