कुंभ की तरह श्रावणी मेले को भी मिलेगा राष्ट्रीय दर्जा! मंत्री संतोष सिंह ने कहा- इसके लिए हरसंभव प्रयास करेगी बिहार सरकार

7/4/2024 1:57:40 PM

भागलपुर: बिहार के श्रम संसाधन मंत्री संतोष कुमार सिंह ने कहा कि कुंभ मेला की तरह विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला को भी राष्ट्रीय दर्जा दिलाने के लिए राज्य सरकार हरसंभव प्रयास करेगी। भागलपुर जिला के प्रभारी मंत्री सिंह ने बुधवार को यहां समीक्षा बैठक करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि जिले के सुल्तानगंज में एक महीने तक चलने वाले श्रावणी मेला में हजारों कांवरियों को इस बार विशेष सुविधाएं मुहैय्या कराई जाएगी। इसके लिए संबंधित विभागों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। 

मंत्री ने कहा कि शिव भक्त कांवरियों को किसी तरह की असुविधा नहीं होगी। जिलाधिकारी स्वयं मॉनिटरिंग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए राज्य सरकार केन्द्र के सहयोग से विभिन्न योजनाओं को गति देने में लगी हुई है। हर तबके के लोगों को सभी तरह की मूलभूत सुविधाएं मुहैय्या कराने के लिए हमारी सरकार वचनबद्ध है। वर्ष 2047 तक भारत और बिहार को विकसित बनाने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपने को पूरा करना हमारी प्राथमिकता है। सिंह ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार से आम लोगों की बहुत सारी अपेक्षाएं हैं और हमें उस पर खरे उतरना है। किसी भी योजनाओं के कार्यान्वयन में लापरवाही बरतने वाले बड़े या छोटे अधिकारी सभी छोड़े नहीं जाएंगे। दोषी पाए जाने पर वैसे अधिकारियों को दंडित किया जाएगा।

मंत्री ने कहा कि प्रदेश में भूमि संबंधी विवादों के निपटाने की दिशा में राज्य सरकार गंभीर है और इसके लिए भूमि सर्वेक्षण का काम कल से शुरु किया जा रहा है। संबंधित विभाग में अब कर्मचारियों की कमी नहीं है और पूरे प्रदेश में तेजी से काम होगा। मौके पर विधान पार्षद विजय कुमार, विधायक पवन यादव, इंजीनियर शैलेन्द्र आदि भी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static