पप्पू यादव की मांग- शिक्षकों को शराब तस्करों की पहचान करने के काम से मुक्त करे सरकार

1/31/2022 10:29:06 AM

पटनाः जन अधिकार पार्टी (जाप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने बिहार में शिक्षकों को शराबियों एवं शराब का कारोबार करने की सूचना देने के सरकारी आदेश का कड़ा विरोध करते हुए सरकार से शिक्षकों को इस काम से मुक्त करने की मांग की है।

पप्पू यादव ने रविवार को कहा कि बिहार सरकार की गलत नीतियों के कारण शिक्षा व्यवस्था चौपट हो गई है। सरकार शिक्षकों से शिक्षक नियोजन, शौचालय गणना, वृक्षारोपण करना, चुनाव ड्यूटी करना, जनसंख्या गणना करना सहित तमाम तरह के शिक्षा विरोधी कार्य लिए जाते हैं। पार्टी का मानना है कि सरकार शिक्षकों से सिर्फ पढ़ाई-लिखाई का काम लें। उन्होंने शिक्षकों को शराब पीने तथा बेचने वालों को पकड़ने से मुक्त करने की मांग की। उन्होंने कहा कि सरकार के शिक्षा विरोधी फैसले के खिलाफ सड़कों पर आंदोलन करेगी।

जाप अध्यक्ष ने कहा कि बच्चों के भविष्य संवारने वाले शिक्षक वेतन के अभाव की जिंदगी जीते हुए अपने बच्चों का भविष्य बिगड़ते हुए देखने को मजबूर हैं। सरकार की शिक्षा विरोधी नीति से बिहार की शिक्षा तथा शिक्षक गर्त में है। सरकार की ओर से ही आदेश निकाल कर शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों में लगाया जाता हैं। यादव ने कहा कि शिक्षकों को 30 से ज्यादा गैर शैक्षणिक कार्यों में अलग-अलग जगह पर लगाया गया है। इसके बाद भी सरकार शिक्षकों से उम्मीद करती है कि स्कूलों में पढ़ाई हो। उन्होंने कहा कि स्कूलों में शिक्षकों की घोर कमी है फिर भी सरकार शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्य में लगाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static