छात्रों से लेकर IAS अधिकारी बने खुशबू मैडम के जबरा फैन, बच्चों को मात्राएं समझाने का Video viral

Monday, Aug 12, 2024-01:28 PM (IST)

बांकाः बिहार के बांका जिले की एक टीचर खुशबू कुमारी सोशल मीडिया पर खूब प्रसिद्धि बटोर रही है। दरअसल खुशबू कुमारी अपनी अनोखी शिक्षण पद्धति के कारण बच्चों की चहेती मैडम बन गई है। वह अपने पढ़ाने के अंदाज से कक्षा में मनमोहक माहौल बना देती है। इसी क्रम में खुशबू मैडम का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर हर कोई उनकी टीचिंग की तारीफ कर रहा है।

PunjabKesari

क्लास का वीडियो किया शेयर
खुशबू मैडम बिहार के बांका जिले के कटोरियां प्रखंड में स्थित प्रोन्नत मध्य विद्यालय, कठौन की टीचर हैं। खुशबू मैडम ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह बच्चों के साथ डांस करते हुए उन्हें मात्रा ज्ञान का पाठ पढ़ा रही हैं। खुशबू मैडम ने अपने इस वीडियो को सोशल साइट एक्स पर अपने अकाउंट @Tchr_Khushboo से शेयर किया है। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- "मात्रा का ज्ञान, बच्चों की समझ बेहतर तरीके से विकसित हो। इसके लिए हमें भी कभी-कभी बच्चा बनना पड़ता है और बच्चा बनकर बच्चों को पढ़ाना व सीखने-सिखाने की प्रक्रिया में मदद करना अत्यंत ही आनंद की अनुभूति देता है।"  
   


आमजन से लेकर IPS अधिकारियों ने की प्रशंसा
खुशबू मैडम का यह वायरल वीडियो देखने के बाद कमेंट सेक्शन में हर कोई उनकी प्रशंसा कर रहा है। साथ ही साथ शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार के ओएसडी संजय कुमार ने भी वायरल वीडियो देखने के बाद मैडम की खूब सराहना की।

बच्चों को रोज स्कूल आने के लिए प्रेरित करना
बता दें कि भारत सरकार 'चहक' नाम का कार्यक्रम चलाकर बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक कर रही है। इस कार्यक्रम में शिक्षा के प्रति बच्चों में रुचि जगाने और आसानी से पाठ्यक्रम की समझ बनाने के लिए टीचरों को प्रशिक्षण दिया जा रहा हा। ऐसे में खुशबू मैडम भी बच्चों को रोज स्कूल आने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से नई तकनीकों का आविष्कार कर रही है। टीचर खुशबू का यह पहला वीडियो नहीं है। उनके 'एक्स' अकाउंट पर बच्चों को अलग-अलग विषय पढ़ाने के कई वीडियो हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static