पूर्व मंत्री पी के शाही बने बिहार के नए महाधिवक्ता, ललित किशोर का लेंगे स्थान

1/14/2023 10:28:21 AM

पटनाः बिहार सरकार ने पूर्व मंत्री प्रशांत कुमार शाही को शुक्रवार को राज्य का नया महाधिवक्‍कता नियुक्त किया है। शाही राजनीति से संन्यास लेने के बाद वकालत कर रहे हैं। बिहार के विधि विभाग ने इस बाबत अधिसूचना जारी की। शाही निवर्तमान महाधिवक्ता ललित किशोर का स्थान लेंगे। उन्होंने हाल में पद से इस्तीफा दे दिया था।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार के पहले कार्यकाल में वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत कुमार शाही 2005 से 2010 बिहार के महाधिवक्ता थे। वह सोमवार को पद ग्रहण करेंगे। नीतीश कुमार ने 2010 में सत्ता में लौटने के बाद शाही को मंत्रिमंडल में शामिल किया था और उन्होंने शिक्षा, पर्यावरण व योजना जैसे अहम विभागों का जिम्मा संभाला था। साल 2013 में उन्होंने जद (यू) के टिकट पर महाराजगंज लोकसभा सीट से उपचुनाव भी लड़ा था लेकिन राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के उम्मीदवार के हाथों उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

प्रशांत कुमार शाही ने कुछ साल पहले राजनीति को अलविदा कह दिया था और अपना सारा ध्यान वकालत पर लगा दिया था। शाही के महाधिवक्ता नियुक्त होने पर बिहार स्टेट बार काउन्सिल के अध्यक्ष रमाकांत शर्मा, सरकारी अधिवक्ता प्रशांत प्रताप एवं पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ताओं ने उन्हें बधाई दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static