तेजस्वी-मीसा समेत 5 नेताओं पर होगी FIR, 5 करोड़ लेकर टिकट नहीं देने के मामले में कोर्ट ने दिया आदेश

9/19/2021 1:44:19 PM

पटनाः राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव एवं बेटी मीसा भारती की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। दरअसल, दोनों भाई-बहन समेत राजद और कांग्रेस के पांच सदस्यों पर 5 करोड़ रुपए लेकर टिकट नहीं देने का आरोप लगा है। इसके चलते पटना के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विजय किशोर सिंह की कोर्ट ने शनिवार को इन सभी नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। 

इन 5 नेताओं पर होगी FIR 
पटना के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विजय किशोर सिंह ने इस धोखाधड़ी मामले में सुनवाई करने के बाद 31 अगस्त 2021 को आदेश को सुरक्षित रख लिया था। इसके बाद 16 सितंबर को कोर्ट ने कोतवाली थानाध्यक्ष को राजद एवं कांग्रेस के 5 सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया है। जिन छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं उनमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, राज्य सभा सदस्य मीसा भारती, बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौर और कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे सदानंद सिंह के बेटे शुभानंद मुकेश का नाम शामिल है। 

संजीव सिंह ने लगाया था ये आरोप
बता दें कि कोर्ट में खुद को बिहार कांग्रेस का प्रभारी पर्यवेक्षक बताने वाले संजीव सिंह ने 18 अगस्त 2021 को परिवाद दायर कराया था, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि भागलपुर से लोकसभा का टिकट देने के बदले में 15 जनवरी 2019 को पांच करोड़ रुपए लिए और दूसरे को टिकट दे दिया। बाद में विधानसभा चुनाव में दो टिकट देने का भरोसा दिया गया था, तब भी टिकट नहीं दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static