RJD नेता तेज प्रताप के खिलाफ FIR दर्ज, चुनावी हलफनामे में संपत्ति का विवरण छिपाने का आरोप

12/30/2021 12:35:58 PM

 

समस्तीपुरः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेज प्रताप यादव के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है, जो कि 2020 में बिहार में विधानसभा चुनाव के दौरान दायर हलफनामे में संपत्ति का विवरण कथित रूप से छिपाने को लेकर है। वहीं पुलिस ने कहा कि समस्तीपुर के रोसेरा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

राजद नेता पर अचल संपत्ति को छिपाने के लिए जनप्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा 125 (ए) के तहत आरोप लगाया गया है। इस मामले की शिकायत जनता दल (यूनाइटेड) ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से की थी। चुनाव आयोग के आदेश और जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उप समाहर्ता भूमि सुधार (डीसीएलआर) के निर्देश पर रोसेरा अनुमंडल पदाधिकारी (एसडीओ) बृजेश कुमार ने राजद नेता के खिलाफ कार्रवाई की है। बाद में, शिकायत की एक प्रति भारत के चुनाव आयोग को भेजी गई, जिसने केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) को जांच के लिए लिखा।

वहीं सीबीडीटी की जांच के बाद चुनाव आयोग ने तेज प्रताप यादव को हलफनामे में गलत जानकारी देने पर कारण बताओ नोटिस भेजा था। तेजप्रताप को 3 हफ्ते के अंदर जवाब देने को कहा गया। हालांकि, राजद विधायक द्वारा दिए गए समय में जवाब देने में विफल रहने के बाद, उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static