अवैध खनन के मामले में दो IPS समेत 41 अफसरों पर होगी FIR, आय से अधिक संपत्ति का भी आरोप

7/17/2021 2:05:04 PM

पटनाः बिहार सरकार अवैध बालू खनन मामले में हटाए गए 41 अफसरों और कर्मचारियों पर और शिकंजा कसने जा रही है। आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में इन सभी अफसरों पर केस दर्ज किया जाएगा। वहीं इसके बाद आर्थिक अपराध इकाई संपत्ति की जांच करेेगी।

दरअसल, बिहार सरकार ने बुधवार को औरंगाबाद जिले के एसपी सुधीर कुमार पोरिका और भोजपुर के एसपी राकेश कुमार दुबे को उनके पद से हटा दिया गया था। राकेश कुमार दुबे आरा के ही अश्वारोही विशेष सशस्त्र पुलिस का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे। इन दोनों जिलों के एसपी पर बालू के अवैध खनन पर रोक नहीं लगाने का आरोप था। फिलहाल दोनों ही अधिकारियों को बिहार पुलिस मुख्यालय में तैनात किया गया है।

बता दें कि अवैध खनन को रोकने के लिए खनन विभाग की प्रधान सचिव हरजोत कौर ने आदेश भी जारी किया था, लेकिन इसके बावजूद बालू के अवैध खनन का खेल जारी था। वहीं अवैध खनने को रोकने में नाकाम रहने के आरोप में गुरुवार को 4 एसडीपीओ को तत्काल प्रभाव से उनके पद से हटा दिया गया। इनमें पटना के पालीगंज में तैनात तनवीर अहमद, भोजपुर में तैनात पंकज रावत, डिहरी में तैनात संजय कुमार और औरंगाबाद सदर में तैनात अनूप कुमार शामिल हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static