सरकारी औषधालय से मरीजों को दी गई Expiry दवा, चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा

6/20/2021 5:54:12 PM

दरभंगाः बिहार में दरभंगा जिला व्यवहार न्यायालय परिसर के जिला विधिक सेवा प्राधिकार के कार्यालय में स्थित राज्य सरकार के औषधालय की ओर से न्यायिक पदाधिकारी, कर्मचारी एवं अधिवक्ताओं को एक्सपायरी दवा देने का मामला मामला प्रकाश में आया है।

जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव दीपक कुमार ने रविवार को बताया कि न्यायिक अधिकारी एवं कर्मचारियों और अधिवक्ताओं के स्वास्थ्य जांच एवं उनके लिए दवा देने हेतु विधिक सेवा प्राधिकार के कार्यालय परिसर में जिला प्रशासन द्वारा एक औषधालय खोला गया। औषधालय में तैनात चिकित्सक डॉ. श्रवण कुमार एवं एएनएम मंजू देवी के द्वारा स्वास्थ्य जांच के बाद वहां एक्सपायरी दवा का वितरण शनिवार को मरीजों के बीच किया जा रहा था।

दीपक कुमार ने बताया कि मरीजों से सूचना मिलने पर उन्होंने स्वयं मामले की जांच की और इस को सही पाया। उन्होंने तत्काल सभी एक्सपायरी दवा को जप्त कर लिया है और इसकी सूचना सिविल सर्जन दरभंगा एवं जिला अधिकारी दरभंगा के साथ-साथ जिला एवं सत्र न्यायाधीश दरभंगा को भी दी है। उन्होंने एक्सपायरी दवा वितरण करने वाले चिकित्सक एवं कर्मियों पर काफी गंभीर आरोप लगाते हुए कार्रवाई की भी अनुशंसा की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static