सुशांत सुसाइड केस: ED ने बिहार पुलिस से मांगी FIR की कॉपी, नए सिरे से होगी जांच

7/30/2020 4:35:57 PM

 

पटनाः सुशांत सुसाइड मामला अब नए मोड़ पर पहुंच गया है। सुशांत के पिता केके सिंह ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना में एफआईआर दर्ज करवाई है। इसके बाद बिहार पुलिस मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंच गई है। वहीं अब ईडी ने बिहार पुलिस से एफआईआर की कॉपी मांगी है।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस संदर्भ में बिहार पुलिस को पत्र लिखा है। ईडी धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत संभावित जांच के लिए मामले को देख रही है। सुशांत के पिता कृष्ण कुमार सिंह (74) ने अपने बेटे को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपों में रिया चक्रवती, उनके परिवार के सदस्यों और छह अन्य लोगों के खिलाफ मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज करवाई। सुशांत के पिता का आरोप है कि रिया ने अपने करियर को बढ़ाने के मकसद से मई 2019 में उनके बेटे के साथ दोस्ती बढ़ाई थी।

अधिकारियों के मुताबिक ईडी सुशांत के धन और उनके बैंक खातों के कथित दुरुपयोग के आरोपों की जांच करना चाहती है। एजेंसी इस बात की भी जांच करेगी कि क्या किसी ने सुशांत के पैसों का इस्तेमाल काले धन को सफेद में बदलने में किया और अवैध संपत्तियां बनाईं। ईडी आरोपियों की संपत्ति कुर्क कर सकती है और उसके पास पीएमएलए के तहत आरोपियों को गिरफ्तार करने का भी अधिकार है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुंबई पुलिस पहले ही जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static