‘‘डबल-डबल युवराजों'''' को नकार, फिर बनेगी NDA की सरकारः PM मोदी

11/3/2020 4:20:48 PM

अररियाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को विपक्षी महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘जंगल राज' चलाने वालों ने एक समय बिहार में मतदान केन्द्र पर कब्जा करने की संस्कृति के जरिए गरीबों के मताधिकार को छीन लिया था लेकिन राजग ने गरीबों को उनका वह अधिकार फिर से दिलाया है।

फॉरबिसगंज में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘बिहार अब उन लोगों को पहचान चुका है जिनका एकमात्र सपना किसी तरह लोगों को डराकर, अफवाह फैलाकर, लोगों को बांटकर किसी भी तरह से सत्ता हथिया लेना है। इनकी तो बरसों से यही सोच है, इन्होंने यही देखा है, यही समझा है, यही सीखा है।'' मोदी ने परोक्ष रूप से कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राजद के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार के लोगों ने जंगलराज के, ‘डबल-डबल युवराजों' को सिरे से नकार दिया है।

राजद नीत महागठबंधन पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि आज राजग के विरोध में जो लोग खड़े हैं, वो ‘‘इतना कुछ खाने-पीने के बाद अब फिर से बिहार को लालच भरी नजरों से देख रहे हैं।'' उन्होंने कहा, लेकिन बिहार की जनता जानती है कि कौन बिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और कौन अपने परिवार के विकास के लिए। मोदी ने केंद्र और राज्य में राजग सरकार की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘‘बिहार को जब इस बार फिर से डबल इंजन की ताकत मिलेगी, तो यहां का विकास पहले से भी तेज गति से होगा, यह मैं आपको विश्वास दिलाने आया हूं।'' उन्होंने कहा, ‘‘बिहार में गरीब को सही मायनों में मतदान का अधिकार राजग ने दिया है। बिहार की पवित्र भूमि ने ठान लिया है कि इस नए दशक में बिहार को नई ऊंचाई पर पहुंचाएंगे।''

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘झूठ बोलकर कांग्रेस ने देश के लोगों को क्या-क्या सपने दिखाए। याद कीजिए दशकों पहले के दिन, चुनाव से पहले कहते थे, गरीबी हटाएंगे, किसान का कर्जा माफ करेंगे, टैक्स कम करेंगे।'' उन्होंने आरोप लगाया कि इतिहास गवाह है, दस्तावेज गवाह हैं कि इन्होंने इसमें से एक भी काम नहीं किया, सिर्फ लोगों को गुमराह किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static