3 दिवसीय मुंगेर महोत्सव सह स्थापना दिवस का DM,SP सहित अन्य अधिकारियों ने दीप प्रज्वलित कर किया उद्घाटन

12/13/2022 12:36:04 PM

मुंगेर: बिहार के मुंगेर जिले में तीन दिवसीय मुंगेर महोत्सव सह जिला स्थापना दिवस का शुभारंभ किया गया। पोलो मैदान में भव्य समारोह स्थल में डीएम नवीन कुमार, एसपी जगुन्नाथरेड्डी जलारेड्डी के साथ अन्य पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित किया। इसके साथ ही मातृ शक्ति बालिकाओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत कर अतिथियों का स्वागत किया।

पोलो मैदान में कार्यक्रम स्थल के समीप कई सरकारी विभाग द्वारा स्टॉल लगाकर विभागों द्वारा जनकल्याण के लिए संचालित योजनाओं की प्रदर्शनी लगाई गई थी। उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए डीएम नवीन कुमार ने मुंगेर महोत्सव में सरकारी विभाग द्वारा लगाए गए स्टॉल में योजना संबंधी लगे बैनर को देखने और उन योजनाओं का फायदा उठाने की अपील की। उन्होंने कहा कि बेहतर मुंगेर का संदेश देने के उद्देश्य से इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

वहीं डीएम नवीन कुमार ने कहा कि मुंगेर एक ऐतिहासिक जिला है, यहां खड़गपुरझील, सीताकुंड, चंडिका स्थान, सीता चरण मंदिर आदि कई ऐसे स्थल है,जहां पर्यटन की अपार संभावनाएं है। प्रशासन इन ऐतिहासिक धरोहरों को विकसित करने के प्रति संकल्पित होकर लगातार प्रयास कर रही है। इसके अलावा मुंगेर के लोगों को नागरिक सुविधाओं के अलावा स्वास्थ्य और शिक्षा की सुविधा को बेहतर बनाने के लिए प्रशासन दिन रात प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रशासन सभी क्षेत्र में बेहतर कार्य करने का प्रयास कर रहा है। अगर किसी को कहीं गड़बड़ी नजर आती है तो जनता दरबार में आकर जरूर शिकायत करें।

एसपी जग्गू नाथ रेड्डी जला रेड्डी ने जिले में भयमुक्त माहौल बनाने का संकल्प दुहराते हुए कहा कि उनके एक साल से अधिक के कार्यकाल में अपराध पर बहुत हद तक अंकुश लगा है। बताया कि अब पुलिस बल की कमी भी दूर हो गई है। रात्रि गश्ती, बाइक गश्ती के अलावा वाहन चेकिंग अभियान लगातार कराया जा रहा है। अपराधियों को न्यायालय से सजा मिल सके, इसके लिए न्यायालय में समय से केस डायरी भी पुलिस पदाधिकारियों को उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static