कोरोना को रोकने के लिए WHO के निर्देशों का सख्ती से पालन कराए बिहार सरकारः कांग्रेस

7/15/2020 2:52:42 PM

पटनाः बिहार कांग्रेस ने कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों पर चिंता व्यक्त की है। साथ ही उन्होंने राज्य सरकार ने आग्रह किया है कि संक्रमितों के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के दिशा-निर्देश का सख्ती से पालन कराया जाए।

बिहार युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ललन कुमार ने बुधवार को कहा कि राज्य में प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में हो रही बेतहाशा वृद्धि चिंता का विषय है। कहीं न कहीं राज्य सरकार की कमियां इसे उजागर हो रही है। उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएचओ ने अपने दिशा-निर्देश में स्पष्ट तौर पर कहा है कि कोरोना संक्रमित लोगों को उनके घर से अलग क्वारंटाइन केंद्र में रखा जाए। यदि पॉजिटिव व्यक्ति घर में क्वारंटीन किए जा रहे हैं तो इससे मरीज के परिजनों तथा आसपास के लोगों के भी संक्रमित होने का खतरा रहता है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि डब्ल्यूएचओ के दिशा-निर्देश के उलट बिहार की नीतीश सरकार कोरोना संक्रमितों को होम क्वारंटाइन रहने की सलाह देकर संकट की इस घड़ी में अपने दायित्व से छुटकारा पाने की कवायद में जुटी है। बिहार की स्वास्थ्य-व्यवस्था अन्य राज्यों से पिछड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि कोरोना की क्या, आम बीमारी की दवा भी शायद ही यहां के स्वास्थ्य केंद्रों में उपलब्ध है।

ललन कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए सरकार को राजधानी पटना के नवनिर्मित बिहार संग्रहालय भवन में क्वारंटीन केंद्र बनाना चाहिए जिससे कोरोना संक्रमित सभी लोगों को सुरक्षित रखा जा सके। उन्होंने कहा कि केवल जुर्माना लगाकर कोरोना संक्रमण पर काबू नहीं पाया जा सकता बल्कि इसे कड़ाई से पालन भी करवाना होगा। मुख्यमंत्री आवास जब कोरोना से सुरक्षित नहीं रहा तो गांवों की स्थिति समझी जा सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static