कांग्रेस ने पंडालों में खुलेआम तलवार बांटने को बताया घोर अनुचित, कहा- मुख्यमंत्री नीतीश करें कार्रवाई

Saturday, Oct 05, 2024-12:38 PM (IST)

पटना: कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया पैनलिस्ट और बिहार विधान परिषद के पूर्व सदस्य प्रेमचंद्र मिश्रा ने सीतामढ़ी के भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधायक की ओर से पंडालों में खुलेआम तलवार बांटने को घोर अनुचित बताते हुए इसे एक अपराधिक कृत्य ठहराया और कहा कि यह सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के लिए किया जा रहा है।

कांग्रेस नेता ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि ऐसे लोगों को सत्ता का संरक्षण प्राप्त है तभी उनके खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा की आड़ में खुलेआम कानून की धज्जियां उड़ाते हुए सरकार में शामिल लोग माहौल बिगाड़ने में लगे हुए हैं। मिश्रा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह किया कि सीतामढ़ी के भाजपा विधायक के विरुद्ध तत्काल कानून सम्मत कार्रवाई करें अन्यथा कल को अगर स्थिति बिगड़ी तो पूरी जिम्मेदारी सरकार की होगी। उन्होंने इस घटना को धर्म की रक्षा बताए जाने को हास्यास्पद बताते हुए भाजपा से सवाल किया कि क्या बिहार में भाजपा-जनता दल यूनाइटेड (जदयू) सरकार धर्म को सुरक्षित सुरक्षित रखने में विफल हो गई है, जो भाजपा के लोग तलवार बांट रहे है।

मिश्रा ने यह भी पूछा कि इतनी बड़ी तादाद में तलवार आई कहां से और किसने आपूर्ति कर माहौल बिगाड़ने की साजिश की। उन्होंने कहा कि लोग एक तरफ जहां शांतिपूर्वक पूजा-अर्चना कर माता दुर्गा की अराधना में जुटे हैं वहीं भाजपा वाले आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर तनाव पैदा करने, दंगा भड़काने के लिए तलवार बांट रहे हैं। सरकार तत्काल प्रभाव से इस पर रोक लगाने के लिए कठोर कदम उठाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static