PM मोदी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की गई रेलवे की योजनाओं के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल हुए CM नीतीश

3/12/2024 2:39:22 PM

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की गई रेलवे से संबंधित योजनाओं के शिलान्यास/राष्ट्र को समर्पण कार्यक्रम में 1 अणे मार्ग स्थित 'संकल्प' से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल हुए।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री ने गुजरात राज्य के अहमदाबाद से रिमोट द्वारा 85 हजार करोड़ रुपए से अधिक की रेल परियोजनाओं का शिलान्यास/राष्ट्र को समर्पित किया। इसके अंतर्गत पूर्व मध्य रेल की 13 हजार 228 करोड़ रुपए की परियोजनाएं शामिल हैं। नरेंद्र मोदी ने 10 नई वंदे भारत ट्रेनों सहित अन्य रेल सेवाओं का भी हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम के तहत न्यू जलपाईगुड़ी से पटना के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत की गई। इस ट्रेन का ठहराव कटिहार में भी होगा। पटना जंक्शन से लखनऊ के गोमती नगर के लिए भी एक वंदे भारत एक्सप्रेस का शुभारंभ किया गया।

PunjabKesari

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम से जुड़े लोगों को संबोधित किया। रेलवे से संबंधित योजनाओं के शिलान्यास/राष्ट्र को समर्पण कार्यक्रम की शुरुआत होने से पहले दानापुर मंडल के एडीआरएम (इंफा) अनुपम कुमार चंदन ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को हरित पौधा एवं अंगवस्त्र भेंटकर उनका स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान रेलवे की परियोजनाओं पर आधारित एक लघु फिल्म की प्रस्तुति दी गई।

PunjabKesari

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, मुख्यमंत्री सचिवालय के विशेष सचिव चंद्रशेखर सिंह, दानापुर मंडल के एडीआरएम (इंफ्रा) अनुपम कुमार चंदन सहित रेलवे के अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static