NITI Aayog की बैठक से CM नीतीश ने बनाई दूरी, स्वास्थ्य कारणों का दिया हवाला

8/7/2022 5:22:39 PM

 

पटनाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में दिल्ली में आज नीति आयोग की बैठक हुई। इस बैठक से भी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दूरी बनाई। वहीं सीएम नीतीश ने कहा कि स्वास्थ्य कारणों के चलते वह बैठक में शामिल नहीं हो सके।

दरअसल, कोरोना से हाल ही में ठीक हुए नीतीश कुमार अपने उप-मुख्यमंत्री को बैठक में भेजना चाहते थे, लेकिन बैठक में केवल मुख्यमंत्री ही शामिल हो सकते हैं, उनका कोई प्रतिनिधि नहीं। ऐसे में बिहार से इस बार कोई प्रतिनिधित्व पीएम मोदी की अध्यक्षता वाली बैठक में नहीं हुआ। वहींं इससे पहले नीतीश कुमार राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथ समारोह में भी शामिल नहीं हुए। इसके अतिरिक्त नीतीश कुमार केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा बुलाई गई मुख्यमंत्रियों की बैठक में भी शामिल नहीं हुए थे। इसमें उन्होंने अपने उप-मुख्यमंत्री को भेज दिया था।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नीति आयोग की शासी परिषद की सातवीं बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तथा अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री तथा केंद्र शासित प्रदेशों के प्रशासक शामिल हुए। इसके अतिरिक्त तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने बैठक में भाग नहीं लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static