CM नीतीश कुमार की अध्यक्षता में श्रम संसाधन विभाग की हुई बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

9/21/2022 7:39:31 PM

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने श्रम संसाधन विभाग की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने  कहा कि कुशल युवा कार्यक्रम के तहत युवाओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है ताकि उन्हें रोजगार हासिल करने में सहूलियत हो सके। बैठक में श्रम संसाधन विभाग के प्रधान सचिव अरविंद कुमार चौधरी ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से विभाग के अद्यतन कार्यों एवं उपलब्धियों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। श्रम आयुक्त  रंजीता ने श्रम पक्ष के प्रमुख कार्यों, श्रमिकों के लिए संचालित सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के क्रियान्वयन, विमुक्त बाल श्रमिकों के लिए पुनर्वास योजना, विमुक्त बंधुआ श्रमिकों के लिए पुनर्वास योजना आदि के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। विशेष सचिव, श्रम संसाधन आलोक कुमार ने कर्मचारी राज्य बीमा योजना तथा बिहार भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के अंतर्गत संचालित योजनाओं की अद्यतन जानकारी दी।

PunjabKesari

कुशल युवा कार्यक्रम की शुरुआत
बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि सात निश्चय योजना के अंतर्गत कुशल युवा कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इसके तहत युवाओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है ताकि उन्हें रोजगार हासिल करने में सहूलियत हो। हमने कुशल युवा कार्यक्रम के कई सेंटर को भी जाकर देखा है। वहां बच्चों से बातचीत की और व्यवस्थाओं के संबंध में भी जानकारी ली है। कुशल युवा कार्यक्रम के संबंध में अधिक से अधिक युवाओं तक जानकारी पहुंचाएं ताकि वे इसका लाभ उठा सकें। उन्होंने कहा कि जिन आई०टी०आई० भवनों का निर्माण अभी पूर्ण नहीं हुआ है, उन्हें जल्द पूर्ण करें।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  समेत श्रम संसाधन मंत्री सुरेंद्र राम बैठक में हुए शामिल
बैठक में श्रम संसाधन मंत्री श्री सुरेंद्र राम, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव  दीपक कुमार, मुख्य सचिव श्री आमिर सुबहानी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ० एस० सिद्धार्थ, श्रम संसाधन विभाग के प्रधान सचिव अरविंद कुमार चौधरी, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी श्री गोपाल सिंह, श्रम आयुक्त  रंजीता, विशेष सचिव श्रम संसाधन, आलोक कुमार, निदेशक, रोजगार एवं प्रशिक्षण  राजीव रंजन उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static