CM नीतीश का निर्देश- निर्माणाधीन परिवहन परिसर व एपीजे अब्दुल कलाम साइंस सिटी का काम शीघ्र करें पूरा

5/3/2022 12:24:07 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को निर्माणाधीन परिवहन परिसर तथा एपीजे अब्दुल कलाम साइंस सिटी का निरीक्षण कर अधिकारियों को काम शीघ्र पूर्ण करने का निर्देश दिया।

PunjabKesari

नीतीश कुमार ने सोमवार को ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक, इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग स्टेशन की भी जानकारी ली। इस दौरान मुख्यमंत्री को परिवहन विभाग द्वारा संचालित ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक पर टेस्टिंग की प्रक्रिया की जानकारी दी गई। परिवहन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने मुख्यमंत्री को बताया कि परिवहन परिसर में बिहार राज्य पथ परिवहन निगम का मुख्यालय भवन के साथ-साथ निगम का क्षेत्रीय कार्यालय भवन, केंद्रीय कर्मशाला, केंद्रीय भंडार, प्रतिष्ठान कर्मशाला, बस टर्मिनल एवं बस पार्किंग का निर्माण किया जा रहा है।

PunjabKesari

परिवहन परिसर में ही जिला परिवहन कार्यालय, पटना के भवन का भी निर्माण कराया जा रहा है। परिवहन परिसर में बस टर्मिनल तथा 200 बसों के पड़ाव के लिए बस पड़ाव का निर्माण कराया जा रहा है जहां से पटना नगर सेवा की बसों का परिचालन होगा। भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि ने प्रस्तावित परिवहन परिसर के मॉडल के जानकारी दी। उन्होंने कंस्ट्रक्शन प्लान एवं परिवहन परिसर में निर्माण कराए जा रहे कार्यों की भी जानकारी दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static