लोकसभा अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए संख्याबल नहीं तो कांग्रेस के दलित नेता को कर रहे नामांकितः चिराग

Tuesday, Jun 25, 2024-04:01 PM (IST)

 

पटनाः केंद्रीय मंत्री एवं लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कांग्रेस पर जमकर भड़ास निकाली है। उन्होंने कहा कि जब भी कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष को पता चलता है कि उनकी हार सुनिश्चित है, तो वे दलित कार्ड चल देते हैं। वहीं चिराग ने सवाल करते हुए कहा कि विपक्ष के लिए क्या दलित नेता केवल और केवल प्रतीकात्मक उम्मीदवार हैं?

लोजपा अध्यक्ष ने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए विपक्ष पर हमला बोला है। उन्होंने लिखा कि 2002 में जब उन्हें पता था कि वे उपराष्ट्रपति पद का चुनाव हार रहे हैं, तो उन्होंने सुशील कुमार शिंदे जी को उम्मीदवार बनाया था। 2017 में जब वे जानते थे कि वे राष्ट्रपति पद का चुनाव हार रहे हैं तो उन्होंने मीरा कुमार जी को उम्मीदवार बनाया। अब जब उनके पास स्पष्ट रूप से लोक सभा अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए संख्याबल नहीं है तो वे कांग्रेस के दलित के नेता के.सुरेश जी को नामांकित कर रहे हैं।

बता दें कि सत्तारूढ़ भाजपा नीत राजग और विपक्ष के बीच आम सहमति नहीं बन पाने के बाद पहली बार लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा। यह देश के इतिहास में पहली बार होगा कि लोकसभा स्पीकर के लिए चुनाव होगा। एनडीए ने जहां भाजपा सांसद ओम बिड़ला को अपना उम्मीदवार चुना है, वहीं विपक्ष ने दिग्गज कांग्रेस नेता के सुरेश को मैदान में उतारने का फैसला किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static