NIA ने जहानाबाद विस्फोटक बरामदगी मामले में नक्सली मिथिलेश के खिलाफ दाखिल किया आरोप पत्र

11/30/2022 4:11:55 PM

 

पटनाः राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बिहार के जहानाबाद में भारी पैमाने पर विस्फोटक पदार्थों और नक्सली साहित्य की बरामदगी के चर्चित मामले में जेल में बंद अभियुक्त कथित नक्सली मिथिलेश प्रसाद वर्मा उर्फ मिथिलेश मेहता उर्फ भिखारी उर्फ अभिषेक के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया।

एनआईए ने यह पूरक आरोप पत्र विशेष न्यायाधीश गुरविंदर सिंह मल्होत्रा की अदालत में उपरोक्त अभियुक्त के खिलाफ भारतीय दंड विधान, विधि विरुद्ध क्रियाकलाप अधिनियम, शस्त्र अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की अलग-अलग धाराओं के तहत दायर किया।

गौरतलब है कि 31 मार्च 2021 को आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) ने जहानाबाद जिले के करोना थाना क्षेत्र स्थित परशुराम सिंह के घर एवं दुकान पर छापेमारी कर तलाशी ली थी और भारी मात्रा में विस्फोटक समान एवं नक्सली साहित्य की बरामदगी का दावा किया था। इस सिलसिले में करोना थाना कांड संख्या 246 2021 दर्ज किया था। मामले में आतंकवादी गतिविधियों का पता चलने पर जांच एनआईए को सौंपी गई थी।

एनआईए ने 17 जून 2021 को आरसी 11/2021 के रूप में अपनी प्राथमिकी दर्ज की थी और अनुसंधान के बाद पूर्व में 5 लोगों के खिलाफ न्यायालय में मूल आरोप पत्र दाखिल किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static