CM नीतीश ने कहा- महंगाई पर लगाम लगाने के लिए आवश्यक कदम उठाएगी केंद्र सरकार

4/12/2022 2:03:27 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि महंगाई पर लगाम लगाने के लिए केंद्र सरकार आवश्यक कदम उठाएगी। नीतीश ने सोमवार को ‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों में राज्य सरकार ने कुछ महीने पहले ही राहत दी थी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के पास इतना संसाधन नहीं है कि इसको लेकर तुरंत कुछ कहा जाए। यह पूरे देश का मसला है।

मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर पहले भी केंद्र सरकार ने निर्णय लिया और राज्यों को भी ऐसा करने को कहा। इसको लेकर बिहार समेत कई राज्य सरकारों ने भी निर्णय लिया। पेट्रोल-डीजल की कीमतें एक बार फिर से बढ़ रही है तो इस संबंध में आगे निर्णय लिया जाएगा। अभी ऐसी स्थिति नहीं है कि तत्काल इस पर कोई फैसला लिया जाए।

नीतीश ने कहा कि यदि कीमतें बढ़ रही है तो केंद्र सरकार जरुर इस पर सोचेगी। अभी यह कहना मुश्किल है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ती ही रहेगी या फिर घटेगी। इस संबंध में केंद्र की ओर से ही सारी बातें सामने आएंगी। कीमतें बढ़ने से लोगों की थोड़ी समस्याएं बढ़ जाती है। ऐसा हो सकता है कि कुछ दिनों के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतें सामान्य हो। इस संबंध में तत्काल कुछ भी कहना संभव नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static