NEET पेपर लीक मामले में CBI की जांच जारी, एक ही व्यक्ति ने कई राज्यों में कराया पेपर लीक... जानिए पूरा मामला

6/27/2024 1:46:45 PM

पटनाः नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की जांच मुकाम तक पहुंच चुकी है। अब उस व्यक्ति की तलाश जारी है, जो पेपर लीक से लेकर सभी राज्यों में पेपर पहुंचाने तक के मामले में शामिल था। जांच एजेंसी का कहना है कि इस पूरे मामले में एक व्यक्ति का ही हाथ है। इसके लिए CBI ने जांच और तेज कर दी है।

PunjabKesari

जांच एजेंसी (CBI) नीट पेपर लीक मामले के दोषी संजीव मुखिया के अलावा एनटीए (NTA ) से पेपर लीक कराने वाले मुख्य आरोपी तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। दरअसल, सीबीआई को आशंका है कि एक ही व्यक्ति ने नीट (NEET) का पेपर लीक करके बिहार सहित कई राज्यों में पहुंचाया है। इसी सिलसिले में जांच एजेंसी(CBI) की टीम बीती रात संजीव मुखिया के नालंदा जिले में स्थित नगरनौसा प्रखंड के गांव में भी पहुंची थी। सीबीआई ने समस्तीपुर के बिथान में सिकंदर यादवेंदु के माता पिता के घर जाकर भी जानकारी इकट्ठा की है। इसके अलावा दो अन्य आरोपियों मनीष और आशुतोष के घर पहुंचकर भी पूछताछ की गई है।

बता दें किपटना स्थित एक विशेष अदालत ने बुधवार को नीट पेपर लीक मामले में जेल में बंद दो अभियुक्तों को एक सप्ताह की पुलिस रिमांड पर पूछताछ के लिए सीबीआई को सौंपे जाने का आदेश दिया। सीबीआई के विशेष न्यायिक दंडाधिकारी हर्षवर्धन सिंह की अदालत ने यह आदेश सीबीआई के आवेदन पर सुनवाई के बाद दिया है। विशेष अदालत ने जेल में बंद अभियुक्त चिंटू उर्फ बलदेव और मुकेश को हिरासती पूछताछ के लिए 27 जून 2024 से 04 जुलाई 2024 तक के लिए सीबीआई को सौंपे जाने का आदेश आदर्श केंद्रीय कारागार बेउर के अधीक्षक को दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static