तेजस्वी, मीसा एवं सदानंद समेत 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दायर, जानिए क्या है वजह

8/19/2021 11:26:10 AM

पटनाः बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, राज्यसभा सांसद मीसा भारती और विधान पार्षद एवं बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा उच्चतम न्यायालय के एक वकील ने पटना के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में धोखाधड़ी और आपराधिक विश्वासघात के आरोपों के साथ दाखिल किया।

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विजय किशोर सिंह के न्यायालय में शिकायतकर्ता संजीव कुमार सिंह ने स्वयं को उच्चतम न्यायालय का एक वकील बताते हुए तेजस्वी यादव, मीसा भारती और मदन मोहन झा के अलावा कांग्रेस नेता राजेश राठोड़, सदानंद सिंह और उनके पुत्र शुभानंद के खिलाफ भारतीय दंड विधान और शस्त्र अधिनियम की अलग-अलग धाराओं के तहत यह शिकायती मुकदमा दायर किया है। मुकदमे में शिकायतकर्ता ने शिकायत-पत्र के आधार पर पटना के कोतवाली थाने को प्राथमिकी दर्ज किए जाने का आदेश देने की प्रार्थना की है। अदालत ने मामले में सुनवाई के लिए 23 अगस्त 2021 की तिथि निश्चित की है।

दाखिल किए गए शिकायत-पत्र के अनुसार, अभियुक्तों ने एक आपराधिक षड्यंत्र के तहत वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भागलपुर संसदीय क्षेत्र का टिकट दिए जाने के एवज में शिकायतकर्ता से पांच करोड़ रुपए लिए लेकिन टिकट दूसरे को दे दिया। बाद में बिहार विधानसभा चुनाव में दो विधानसभा क्षेत्र का टिकट दिए जाने की बात कही लेकिन नहीं दिया। इतना ही नहीं शिकायतकर्ता को जान से मार देने की भी धमकी दी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static