बिहार पुलिस के दल ने की सुशांत के बैंक खातों की छानबीन, घर पर नहीं मिलीं रिया

7/31/2020 10:17:10 AM

मुंबई/पटनाः अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या मामले में जांच के लिए मुंबई पहुंचे बिहार पुलिस के दल ने गुरुवार को राजपूत के वित्तीय लेनदेन और बैंक खातों के ब्योरे के छानबीन की प्रक्रिया शुरू कर दी। मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने यह बात कही।

मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के एक अधिकारी ने कहा कि बुधवार को यहां पहुंचा बिहार पुलिस का दल राजपूत की दोस्त अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के घर समेत अनेक जगहों पर गया, लेकिन रिया अपने घर पर नहीं मिलीं। रिया के खिलाफ पटना में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है जिसमें उन पर राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप हैं।

अधिकारी के अनुसार बिहार पुलिस ने राजपूत के वित्तीय लेनदेन की छानबीन शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया के तहत चार सदस्यीय दल बांद्रा स्थित एक बैंक भी पहुंचा जहां सुशांत का खाता था। उन्होंने कहा कि बिहार के पुलिस अधिकारी अभी तक मुंबई पुलिस द्वारा इकट्ठे किये गये सबूतों और दर्ज किये गये बयानों को भी देख रहे हैं। अधिकारी ने कहा कि वे राजपूत की पूर्व महिला मित्र अंकिता लोखंडे समेत उनसे जुड़े रहे अन्य कुछ लोगों से सवाल-जवाब कर सकते हैं।

सुशांत के पिता कृष्ण कुमार सिंह (78) ने मंगलवार को रिया चक्रवर्ती और छह अन्य के खिलाफ पटना में एक शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद बिहार पुलिस का चार सदस्यीय दल बुधवार को मुंबई अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त (अन्वेषण-1) के कार्यालय पहुंचा था। इस बीच महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री शंभूराज देसाई ने कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के कथित खुदकुशी मामले में जांच के लिए मुंबई में मौजूद बिहार पुलिस के दल ने तय प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static