बिहार का बजट युवाओं एवं किसानों को समर्पित, ग्रामीण अर्थव्यवस्था होगी मजबूतः सुशील मोदी

2/23/2021 9:46:32 AM

पटनाः बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने नए वित्त वर्ष के लिए पेश किए गए बजट को प्रदेश में बीस लाख युवाओं को रोजगार देने का रोडमैप बताया। उन्होंने कहा कि इससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत होगी।

पूर्व वित्त मंत्री सुशील मोदी ने सोमवार को ट्वीट किया कि बिहार के वित्त वर्ष 2021-22 के बजट में शिक्षा, कौशल विकास और उद्यमिता पर खास जोर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इससे साफ है कि नई राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार 20 लाख युवाओं को रोजगार देने के रोडमैप पर काम करेगी। मोदी ने कहा कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) और पॉलिटेक्निक संस्थानों को जोड़ने और हर जिले में एक मेगास्किल सेंटर खोलने की घोषणा उत्साह जगाने वाली है। उन्होंने कहा कि राज्य के वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद का बजट युवाओं और किसानों को समर्पित है।

सुशील मोदी ने कहा कि बिहार के दो लाख 18 हजार 303 करोड़ रुपए के बजट में सबसे ज्यादा 21.94 फीसद राशि शिक्षा विभाग को दी गई। उन्होंने कहा कि ग्रामीण कार्य, ग्रामीण विकास और कृषि विभाग मिलाकर कुल बजट की 26.62 प्रतिशत राशि ग्रामीण क्षेत्रों में खर्च करने का प्रस्ताव राज्य के गांवों का तेज विकास सुनिश्चित करने वाला है। पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि इस वार्षिक बजट से बिहार की ग्रामीण अर्थव्यवस्था समृद्ध होगी और किसानों की आय बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि राजकोषीय घाटा मात्र 1. 21 प्रतिशत रखा गया है। वित्त मंत्री ने कोई नया कर प्रस्ताव न देकर बड़ी राहत दी है।


Content Writer

Ramanjot

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static